भदोही के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र प्रदीप दुबे “विक्की” के संग

मारपीट और धमकी का आरोप लगाते हुवे दिया युवक ने तहरीर

 गोपीगंज,भदोही। आदर्श कोतवाली गोपीगंज क्षेत्र के बैरीबिसा ग्राम के एक युवक ने गोपीगंज के एक एक व्यापारी के ऊपर मारपीट और धमकी की तहरीर कोतवाली में दी है।

घटना तहरीर के अनुसार दलित युवक गोपीगंज नगर के एक व्यापारी की बिल्डिंग में लेबर का कार्य पांचवे मंजिल पर कर रहा था मालिक द्वारा उसे बुलाकर कहा कि मेरा मोबाइल दो उसने कहा मुझे कोई जानकारी नहीं इस पर मुझे मारने लगे और बिजली का करेंट लगा कर धमकी दी जब मेरे ठीकेदार ने बीच बचाव किया इस तहरीर पर पुलिस जांच कर रही है।

अबूझ हाल में लगी आग, हजारों का सामान स्वाहा

गोपीगंज,भदोही। थाना क्षेत्र के बेरासपुर गांव में मंगलवार की देर रात अबूझ हाल मे आग लग जाने से घर गृहस्थी का सामान जलकर खाख को गया। ग्रामीणों के सहयोग से आग को बुझाया गया लेकिन तब तक सब कुछ जल कर चुका।

बेरासपुर गांव निवासी उमाशंकर यादव के मकान के उपर के कमरे में रात मे आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपट देख परिवार के लोगों के साथ आस पास के लोग आग बुझाने मे जुट गये। समरसेबिल चलाकर काफी प्रयास के बाद किसी तरह आग बुझाया। उमाशंकर ने बताया कि उस कमरे में घर गृहस्थी के सामान के साथ अनाज और बक्सा जिसमे नकद रुपये के साथ कपड़ा आदि रखा गया था सब जलकर स्वाहा हो गया। उमाशंकर चोरी के डर से अपना बाक्स भी ऊपर के कमरे में रखा था लेकिन आग की भेंट चढ गया। घटना की जानकारी पुलिस और लेखपाल को दे दी गई है।

पानी नही बचाओगे, तो प्यास कैसे बुझाओगे-संजय पान्डेय

सुरियांवां,भदोही। जल संचयन एवं जल संरक्षण, अभियान के अन्तर्गत श्रीघनश्याम दुबे महाविद्यालय सुरियावां  में बुधवार को जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।  रैली का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य ने हरी झंडी दिखाकर किया ।  महाविद्यालय के प्राचार्य संजय पांडेय ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जल है तो कल है जल का अधिक दोहन न  होने दे तथा उसको कैसे बचाना है।

इस संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए जल संचयन एवं जल संरक्षण के विषय में अपने विचार प्रकट किए।  इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने जल संचयन एवं जल संरक्षण की शपथ ली। आयोजित कार्यक्रम,  जल संचयन रैली महाविद्यालय के प्रांगण से शुरू हुआ और सुरियावां नगर तक भ्रमण कर  फिर पुनः महाविद्यालय में आकर समाप्त हुई। जागरूकता रैली के द्वारा लोगो को जल संचयन के लिए छात्र-छात्राओं ने प्रेरित किया। जागरूकता रैली को देखकर लोगो ने प्रसन्नता व्यक्त की। रैली में उपस्थित महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने नारा लगाया कि ”जल है अनमोल इसका नही है कोई मोल”, पानी नही बचाओगे, तो प्यास कैसे बुझाओगे, आज से यह नियम बनाओ, सुबह शाम पानी बचाओ आदि तमाम प्रकार के नारों के द्वारा जल संचयन करने का लोगो को संदेश दिया।

रैली कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं, अध्यापकों,  ने जल संचय एवं जल संरक्षण के विषय पर विशेष रूप से लोगो को बल दिया। कार्यक्रम में उपस्थित महाविद्यालय के अध्यापकों ने छात्र-छात्राओं का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि जनपद को भूगर्भ जल को किस प्रकार बढाया जाए तथा किस प्रकार से पानी का सदप्रयोग किया जाए, के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर प्रमुख रूप से पंकज दुबे, सन्तोष दुबे, संतोष यादव  प्रमोद शर्मा, कृपाशंकर,  शिवशंकर, उप प्रबंधक देवेंद्र सिंह, धीरेंद्र सिंह सहित आदि लोग मौजूद रहे।

गणपति मूर्ति विसर्जन में रहा महिलाओं की आस्था का सैलाब

गोपीगंज,भदोही। नगर में चल रहे गणेश पूजनोत्सव के समापन पर मूर्ति विसर्जन का क्रम जारी रहा। बुधवार को इब्राहिम पुर नहर पुलिया पर श्रद्धालु महिलाओ ने विधि विधान से मूर्ति का  विसर्जन किया।

बाबा बड़े शिव धाम मार्ग स्थित ओंमकार वाटिका मे स्थापित गणेश जी के मूर्ति का श्रद्धालु महिलाओं नौ दिनों तक विधि विधान से पूजन अर्चन किया| दसवें दिन प्रतिमा का विसर्जन इब्राहिम पुर नहर पुलिया पर किया। इसके पूर्व महिलाओं ने भगवान श्री गणेश की मूर्ति को को रथ पर रखकर शोभा यात्रा निकाला। बड़े शिव मार्ग से मिर्जापुर रोड व राष्ट्रीय राजमार्ग, ज्ञानपुर रोड से इब्राहिम पुर नहर पुलिया पर पहुची। ढोल तासा की धुन पर थिरकती हुई नहर पुलिया पर पहुच कर विधि विधान से पूजन अर्चन करके नम आंखों से गणेश भगवान की विदाई करते हुए जल में प्रवाहित की। साथ ही गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ का जयकारा लगाया। विसर्जन के दौरान वैजयंती दुबे, रेनु दुबे, माया दुबे, पुष्पा दुबे, मंजू गुप्ता, रूबी गुप्ता, अनिता केसरवानी, सीमा वर्मा, वंशिखा, कंचन दुबे, काजल दुबे, मुश्कान, निखिल, अनिल दुबे, दीना गुप्ता, संतोष, शेरु दुबे, सुयस दुबे, ओट्टा जायसवाल आदि लोग रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *