छुट्टे मवेशियों की गाड़ियों से टकराकर आए दिन जा रही जाने

बापूनन्दन मिश्र

रतनपुरा (मऊ)। सरकार द्वारा करोड़ों रुपया पशुपालन के लिए तथा छूटे हुए बछड़ों के लिएे  खर्च तो हो गए लेकिन उसका परिणाम क्या हुआ या तो बछड़ों से टक्कर खाकर कोई आदमी घायल हो गया या जान गवा बैठा अथवा गाय और बछड़ा ही अपना जान गवा बैठे बीती रात हलधरपुर थाना क्षेत्र के थलईपुर चट्टी पर किसी अज्ञात वाहन से टकरा कर 2 साड़ की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा गुरुवार की रात्रि 12:00 बजे के लगभग की है ।वहीं दूसरी तरफ एक बाइक सवार में एक गाय को जबरदस्त टक्कर मार दी, जिससे  गाय गंभीर रूप से घायल होकर के पटरी पर 3 दिनों से पड़ी हुई है ।उसे कोई पूछने वाला नहीं है ।

बताया जाता है कि इन दिनों छुट्टा पशु स्टेट हाईवे पर निर्विघ्नं ढग से विचरण करते रहते हैं। इसी बीच किसी भारी वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। जिसकी वजह से दोनों छुट्टा सांड़ छटपटा कर दम तोड़ दिए ।प्रातः काल जब आसपास के दुकानदार अपनी दुकान खोलने के लिए वहां पहुंचे तो इन दोनों मृत सांड को देख कर के विचलित हो उठे। एक टेंपो की मदद से इन दोनों सांडों को वहां से हटा करके दूर ले जाया गया। इस तरह से आए दिनों वाहनों से टकराकर के छुट्टा मवेशियों की दर्दनाक मौत हो रही है। व्यापारियों ने मृत सांड को हटवाने में टेंपो चालक को 300 चंदा लगाकर देने पड़े। तब जाकर व्यापारियों ने राहत की सांस ली।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *