आबकारी विभाग कर्मी से लुट का किया पुलिस ने सफल खुलासा, एक हिरासत में

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी÷ लखीमपुर खीरी पुलिस ने बीते दिनों सदर कोतवाली क्षेत्र में आबकारी विभाग के कर्मचारी से हुई लूट का खुलासा किया है एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लाखों की नगदी बरामद की है।

मामला लखीमपुर सदर थाना क्षेत्र में 9 सितम्बर को दिनदहाड़े भारी भीड़ के बीचों बीच आबकारी गोदाम के कर्मचारी से 7 लाख 75 हज़ार की बड़ी रकम लूट कर लुटेरे फरार हो गए थे आबकारी गोदाम का कर्मचारी बैग में रुपये रख कर उसे बैंक में जमा कराने बाइक पर जा रहा था कि लुटेरों ने पीछे से उसकी बाइक में ठोकर मार दी जिससे बाइक सवार कर्मचारी और उसका साथी गिर गए और लुटेरों ने रुपयों से भरा बैग छीन कर भागने में कामयाब हो गए थे.

लुटेरों ने कर्मचारी के ऊपर फायर भी झोंक दिया जिससे कर्मचारी ज़ख्मी भी हुआ था , घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे के आला अधिकारी मौके पर पहुँचे घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और लुटेरों की तलाश के लिए क्राइम ब्रांच की टीम भी जुट गई थी आज पुलिस लाइन खीरी में एसपी खीरी द्वारा इस घटना का खुलासा किया गया। एसपी खीरी ने बताया कि  वीरेन्द्र वर्मा उर्फ पहुना निवासी बुड़हा थाना नीमगांव जनपद खीरी को उल्ल नदी तिराहा महेवागंज रोड से गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से 2,05,000 रुपये व एक अवैध तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया  गया है। साथ ही एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गयी जिसका कोई कागजात नहीं दिखाने के कारण एमवी एक्ट में सीज किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पूछताछ के दौरान अपने एक अन्य साथी अभियुक्त सुड्डू उर्फ अनुज पाण्डेय पुत्र राजेन्द्र पाण्डेय नि सनिगवां थाना नीमगांव जनपद खीरी हाल पता अंग्रजी शराब गोदाम के सामने मो गणेशनगर थाना को सदर खीरी के साथ मिलकर ट्रैक्टर की किस्त अदा करने के उद्देश्य से उक्त लूट की घटना को मिलकर अंजाम दिया उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी में शामिल पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु पुलिस अधीक्षक  द्वारा 10,000 रु के पुरस्कार की घोषणा की गई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *