बसरा से कर्बला के लिए पहला पैदल दस्ता रवाना, हश्दुश्शाबी पूरी तरह चौकस

आफताब फारुकी

इराक़ में इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के चेहलुम में भाग लेने वालों की सुरक्षा के लिए स्वयंसेवी बल हश्दुश्शाबी पूरी तरह चौकस हो गया है। हश्दुश्शाबी की कमान ने बाबिल प्रांत के उत्तरी भाग में आतंकियों के सफ़ाए के लिए अभियान व गश्त शुरु होने की सूचना दी है ताकि चेहलुम के समारोह में भाग लेने वालों के लिए सुरक्षा क़ायम हो सके।

अलमालूमा वेबसाइट के अनुसार, केन्द्रीय फ़ुरात अभियान के कमान्डर अली अलहमदानी ने शनिवार को बताया कि इस अभियान में जरफ़ुन नस्र इलाक़े को आतंकवादी तत्वों के वजूद से पाक किया जाएगा ताकि चेहलुम में भाग लेने की पृष्ठिभूमि मुहैया हो सके।

अली अलहमदानी ने स्वयंसेवी बल और इराक़ के अन्य सुरक्षा विभाग के साथ पूरी तरह समन्वय की सूचना देते हुए कहा कि देश के सुदूर दक्षिणी शहर बसरा के रासुल बीशा इलाक़े से श्रद्धालुओं का पहला पैदल दस्ता कर्बला की ओर रवाना हो गया है।

हर साल इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के चेहलुम के अवसर पर पूरी दुनिया में शोक सभाओं का आयोजन होता है। इस बार 20 सफ़र 1441 हिजरी क़मरी बराबर 19 अक्तूबर 2019 को इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम का चेहलुम होगा। इस अवसर पर इराक़ सहित दुनिया के बहुत से देशों से दसियों लाख श्रद्धालु कर्बला पहुंचते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *