लीड बैंक अधिकारी की मिलीभगत से पीएनबी चमरौआ ब्रांच मैनेजर किसानों का कर रहे शोषण : उस्मान अली

गौरव जैन

रामपुर – दिनांक 17 सितंबर 2019 को भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के पदाधिकारी तहसील सदर में एकत्रित हुए और बैंकों की जांच कराने, जिला अस्पताल के डॉक्टरों का रवैया सुधारने, बिजली विभाग के घोटालों की जांच करने, जनपद से तबादला हुए अधिकारियों को रिलीव करने आदि मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन करने के बाद तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रहे हैं जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

इस मौके पर बोलते हुए युवा प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने कहा लीड बैंक अधिकारी की मिलीभगत से पंजाब नेशनल बैंक चमरौआ के प्रबंधक अपने दलालों के माध्यम से किसानों और ग्रामीणों का शोषण कर रहे हैं। यह कोई भी काम बिना रिश्वत लिए नहीं करते। इस काम में इनका सहयोगी इसी बैंक का पूर्व कर्मी जो भ्रष्टाचार के आरोप में बैंक से निकाला गया था है। उन्होंने जिला प्रशासन से बैंक प्रबंधक के भ्रष्टाचार की जांच करने और इनकी संपत्ति की भी जांच करने की मांग की।

उन्होंने आगे कहा सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार स्थापित करने के लिए कई सारी योजनाएं चला रही हैं। लेकिन लगभग सभी बैंक योजनाओं को सफल नहीं होने दे रहे। उस्मान अली पाशा ने आगे कहा दूसरा पेराई सत्र शुरू होने को है। लेकिन पिछले वर्ष का गन्ना भुगतान नहीं हो पाया है। जबकि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गयी थी कि अगर कोई चीनी मिल 30 अगस्त तक संपूर्ण गन्ना भुगतान नहीं करेगा, तो उसके मिल मालिक को जेल भेजा जाएगा। लेकिन किसी भी चीनी मिल मालिक को जेल नहीं भेजा गया। जिसकी वजह से चीनी मिल मालिकों के हौसले बुलंद है।

उन्होंने ब्याज सहित संपूर्ण गन्ना भुगतान कराए जाने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में जिला महासचिव आदाब खान, इरशाद अली पाशा, नूर मोहम्मद, शैजी अली, शादाब खान, फैजान, रूमा खान, सकीना, विनोद कुमार, इकराम अली, जीशान पाशा, राहुल राजपूत आदि लोग मौजूद रहें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *