Categories: Politics

भाकियू अन्नदाता ने फेयर एक्सपोर्ट मीट फैक्ट्री के खिलाफ किया प्रदर्शन

गौरव जैन

रामपुर – दिनांक 20 सितंबर 2019 को भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में एकत्रित हुए और किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन करने के बाद जिला अधिकारी महोदय को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

इससे पूर्व हुई पंचायत में बोलते हुए युवा प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने कहा जहां एक और जनपद बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है वही पहाड़ी गांव स्थित फेयर एक्सपोर्ट मीट फैक्ट्री में नियम विरुद्ध तरीके से कई हजार विदेशी लोग कार्य कर रहे हैं। जहां एक और यह बूचड़खाना अपने दूषित जल को ना सिर्फ नाले के रास्ते बहाकर नदियों को दूषित कर रहा है बल्कि बहुत बड़े पैमाने पर गंदे पानी को अंडर ग्राउंड बोरिंग के जरिए भूगर्भ में भेज रहा है जिसकी वजह से आसपास के दर्जनों गांवों में हैंडपंपों के अंदर बदबूदार पानी आ रहा है और उसको पीकर लोग बीमार हो रहे हैं। यह कैसी विडंबना है कि यह फैक्ट्री मौत स्थानीय लोगों को बांट रही है और रोजगार विदेशियों को दे रही है। उन्होंने चेतावनी दी अगर फैक्ट्री प्रशासन ने इन विदेशी लोगों को निकालकर स्थानीय लोगों को काम पर नहीं रखा तो भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता चुप नहीं बैठेगी फैक्ट्री की ईंट से ईंट बजा देगी।

उन्होंने आगे कहा जिले में कई हजार हेक्टेयर भूमि पर भू माफियाओं ने अवैध कब्जे कर रखे हैं जिसमें नहर कस्टोडियन नवीन परती आदि भूमि है इनमें से बहुत सी भूमियों पर से तो इन भू माफियाओं ने अवैध खनन करके करोड़ों रुपया एकत्रित कर लिया है। उन्होंने जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा इन सरकारी भूमियों से भू माफियाओं ने कई करोड़ रुपए की कीमती लकड़ी का भी अवैध कटान किया है और जिला प्रशासन हाथ पर हाथ रखकर तमाशा देख रहा है

उन्होंने भू माफियाओं से जमीन कब्जा मुक्त कराकर भूमिहीन गरीबों को पट्टे दिए जाने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में इरशाद अली पाशा, शाकिर हुसैन, नवाब हुसैन, मखदूम अली, एडवोकेट सैयद तलत मियां, राहुल राजपूत, ताहिर अली पाशा, शैजी अली ,मोहम्मद फैजान, हफीज खान, मोबीन ,फहीम अहमद, विक्की सैनी आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

7 hours ago