समाधान दिवस के दौरान 11 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण

गौरव जैन

रामपुर – जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डा0 अजयपाल की उपस्थिति में तहसील शाहबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के दौरान 92 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण सुनिश्चित कर दिया गया।

समाधान दिवस में ग्राम मतवाली के शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कहा कि विगत 03 माह से उसका आय प्रमाण-पत्र नहीं बन पाया है जिसपर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्बन्धित कर्मचारी की जबावदेही तय करते हुए उसके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाय।

सार्वजनिक खाद्य वितरण प्रणाली के तहत ग्रामीणों को राशन न मिलने की शिकायत पर उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि अपात्र व्यक्तियों के नाम काटकर पात्र व्यक्तियों के नाम सूची में शामिल किया जाय तथा इसकी जांच कर रिपेर्ट प्रस्तुत की जाय। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस को पूरी गम्भीरता से लेते हुए प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण समय से सुनिश्चित करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

जिलाधिकारी ने अवैध कब्जों के मामलें में नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अभी भी अवैध कब्जें पूरी तरह से नहीं हटाए गए है इसलिए शीघ्र ही अवैध कब्जा करने वाले के विरूद्ध अभियान चलाकर कब्जा मुक्त किया जाय।
जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत पात्र एवं अपात्र व्यक्तियों की जांच करने के निर्देश पीओ डूडा को दिए तथा निर्देशित करते हुए कहा कि शीघ्र ही जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाय।

समाधान दिवस में चकबन्दी, पुलिस विभाग, पेंशन, विद्युत आदि से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त हुई।  इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुबोध कुमार शर्मा, उपजिलाधिकारी शाहबाद दुर्गा शंकर गुप्ता, परियोजना निदेशक मोती लाल व्यास, जिला विकास अधिकारी कमलेश सचान सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *