Categories: Politics

भारतीय किसान संघ ने बिजली की बढ़ी क़ीमतों के विरोध में किया प्रदर्शन

गौरव जैन

रामपुर – भारतीय किसान संघ के द्वारा बिजली की बढ़ी हुई क़ीमतों के विरोध में अम्बेडकर पार्क रामपुर में एक प्रदर्शन कर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। तयशुदा कार्यक्रम के तहत सैकड़ो किसान अम्बेडकर पार्क में एकत्र हुए और वहाँ पर जोरदार नारे बाजी की। तथा बिजली की बढ़ी हुई कीमतें बढ़ने का विरोध किया।

इस अवसर बोलते हुए जिला प्रमुख आदेश शंखधार ने कहा कि किसान पर सरकार लगातार बिजली की दरें बढ़ा कर किसान किसान की क़मर तोड़ दी। लेकिन किसान इसे किसी भी क़ीमत पर सहन नहीं करेगा। सरकार द्वारा अगर बिजली के दाम 12% बढ़ाए गए हैं तो किसान की फ़सल के दाम भी 12% बढ़ाए जाएं। नहीं तो बिजली की बढ़ी हुई क़ीमत तो तत्काल बापस लिया जाए। अगर सरकार ने बहुत जल्द ऐसा नहीं किया तो किसान सड़क पर आने को मज़बूर होगा। और इसका पुरज़ोर विरोध करेगा।

अम्बेडकर पार्क से सभी किसान जुलूस के रूप में जिला कचहरी रामपुर पहुँचे और वहाँ पहुँचकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर संभाग संगठन मंत्री सुकर्मपाल सिंह राणा, इंदरसिंह लोधी, मुजीब कमाल, डॉ राजीव गंगवार, महेश कुमार, मथुरा प्रसाद, प्रीतम सिंह, भारत मौर्य, कमोद शर्मा, रमेश गंगवार आदि सैकड़ों किसान साथी मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

18 hours ago