बसपा जिलाध्यक्ष पर बालक का अपहरण कर अप्राकृतिक दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा हुआ दर्ज

आफताब फारुकी

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उनके ऊपर एक बालक को अपहरण कर उससे अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोप है। वही प्रकरण में बसपा जिलाध्यक्ष और मुक़दमे में आरोपी जयवीर सिंह का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। गांव में चल रहे एक मुकदमे में उन पर दबाव बनाने के लिए साजिश के तहत उन्हें फंसाया गया है। उनका इस घटना से कोई लेना देना नहीं है।

घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने बताया कि बरसाना क्षेत्र निवासी पीड़ित बालक के पिता ने अपनी तहरीर में कहा है कि उसका 12 वर्षीय बालक पिछले दिनों राधाष्टमी के मौके पर कोसीकलां क्षेत्र के एक गांव में अपने बड़े भाई के पास आया था, जो एक मंदिर में महंत है। सात सितम्बर की शाम अचानक उसका पुत्र लापता हो गया। काफी खोजबीन करने के बाद भी उसका पता नहीं लगा। बालक के पिता ने तहरीर में कहा है कि देर शाम गांव के कुछ लोगों ने बताया कि बसपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह और सुरवारी गांव के पूर्व प्रधान चंद्रभान बालक को अपने साथ बाइक पर ले गये हैं। काफी खोजबीन के बाद उसका पुत्र गांव के बाहर एक झोंपड़ी में बेहोश पड़ा मिला। बालक ने परिजनों को अपने साथ अप्राकृतिक कृत्य होने के बारे में बताया।

बालक को उपचार के लिए कोसीकलां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पीड़ित पक्ष ने रविवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश कुमार ने बताया, ‘पीड़ित पक्ष रविवार की रात थाने पहुंचा था, जहां उनकी तहरीर पर इन दोनों लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 377 एवं पॉक्सो अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *