अमरीकी कमान्डर के बयान पर बिफरी रूसी सेना, अब रूस को घेरने का अमरीकी प्रयास

आदिल अहमद

रूस के रक्षामंत्रालय ने पश्चिमी रूस के कैलिनग्राड क्षेत्र में रूस के एयर डिफ़ेंस सिस्टम को नाकारा बनाने से संबंधित पेन्टागन की योजना पर आधारित अमरीकी जनरल के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

तास न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार रूसी रक्षामंत्रालय ने शनिवार को यूरोप और अफ़्रीक़ा में अमरीकी वायु सेना के आप्रेश्नल कमान्डर जेफ़्री हेरीगन के बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हर प्रकार की अतिक्रमणकारी योजना के मुक़ाबले में रूसी फ़ेडरेशन के कैलिनग्राड क्षेत्र की भरपूर रक्षा की जाएगी।

रूसी रक्षामंत्रालय ने कहा कि नैटो के सदस्य देशों के पायलट, कैनिग्राड में रूसी एयर डिफ़ेंस सिस्टम की क्षमताओं से पूरी तरह अवगत हैं। रूस की यह प्रतिक्रिया, ऐसे समय में सामने आई है कि जनरल जेफ़्री हेरीगन ने घोषणा की थी कि अमरीका, कैलिनग्राड के क्षेत्र में रूस के एयर डिफ़ेंस सिस्टम को निष्क्रीय करने के लिए थल, वायु और नौसेना, साइबर और इलेक्ट्रानिक क्षेत्रों की समस्त क्षमताओं को प्रयोग करने की व्यापक योजना रखता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *