सऊदी बोल्टन की ईरान को धमकी, जांच के बाद उचित कार्यवाही करेंगे

अनीला आज़मी

सऊदी अरब ने तेल प्रतिष्ठानों पर हमलों के हवाले से ताज़ा बयान में कहा है कि यदि ईरान की कोई भूमिका सामने आई तो जवाब देंगे। अलजज़ीरा टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के विदेशी मामलों के मंत्री आदिल अब्दुल जुबैर ने कहा है कि यदि जांच में पुष्टि हो जाए कि हमलों का ज़िम्मेदार ईरान है तो रियाज़ उचित क़दम उठाएगा।

आदिल अलजुबैर का कहना था कि सऊदी अरब अपनी सुरक्षा और स्थिरता को सुनिश्चित बनाने के लिए जांच के आधार पर उचित कार्यवाही करेगा। रिपोर्ट के अनुसार सऊदी मंत्री ने ईरान के विरुद्ध किसी विशेष प्रकार की कार्यवाही की अटकलों को रद्द कर दिया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि यह हमला यमन से नहीं हुआ, यह उत्तर से आया था किन्तु जांच इसको सिद्ध करेगी।

ज्ञात रहे कि अमरीका और उसका निकट घटक सऊदी अरब तेल प्रतिष्ठानों पर हुए हमलों का आरोप ईरान पर लगा रहे हैं किन्तु ईरान ने इन आरोपों का कड़ाई से खंडन किया है। यमन के अंसारुल्लाह आंदोलन ने सऊदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर हमले की ज़िम्मेदारी स्वीकार की थी और कहा है कि उसके दस ड्रोन विमानों ने कार्यवाही में भाग लिया था। यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों का कहना है कि यह हमले, सऊदी अरब के अपराधों के जवाब में किए गये हैं और यदि यमन पर हमले जारी रहे तो और कठोर और दर्दनाक हमले किए जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *