एसएसबी ने लगाया मानव एवं पशु चिकित्सा शिविर

फारुख हुसैन

पलिया कला (खीरी). एसएसबी की 39वी वाहिनी के द्वारा लगाया गया फ्री मानव चिकित्सा व पशु चिकित्सा शिविर में इलाके के तकरीबन सभी गांव के लोगों ने अपने दवा लेने के साथ ही अपनी जानवरों का भी इलाज एसएसबी के प्रशिक्षित डाक्टरों द्वारा कराया! एस एस बी के सीमावर्ती मुख्यालय सुमेरनगर के क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले बिसेनपुरी गांव के प्राथमिक विद्यालय मे चिकित्सा शिविर व पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया ।

जिसमें सुमेरनागर, बिसेनपुरी, सुमेरनागर कालोनी, आजादनगर ओर घोला के ग्रामीणों के द्वारा फायदा उठाया गया। इस अवसर के एस एस बी के डॉक्टर अजय गर्ग सहायक कमांडेंट (मेडिकल) के द्वारा कुल लोगों का मेडिकल चेकअप किया दवाइयां वितरित की। ओर साथ डॉक्टर एस एम सिंह सहायक कमांडेंट (पशु चिकित्सा)के द्वारा लोगो के पशुओं के लिय फ्री में दवाइयां दी और जो लोग कैम्प में पशु लेकर आये उनको इंजेक्शन भी दिया।

एसएसबी के द्वारा लगाए गए इस कैम्प में लोगों का भरी हुजूम उमड़ा और शाम तक दवा वितरण का काम चलता रहा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यवाहक कमांडेंट संजय कुमार यादव के द्वारा बताया कि इस तरह का कार्यक्रम एसएसबी के द्वारा समय समय पर चलता रहता है, जिससे बॉर्डर पर रहने वाले लोगो को काफी फायदा हो रहा है। इन कार्यकर्मो के द्वारा एसएसबी सीमा पर रहने वाले लोगों का जीवन स्तर को ऊपर लाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष एस एस बी ने सुमेरनगर एस एस बी के सुमेरनागर कैम्प में एक महीने का सिलाई प्रशिक्षण कार्य्रकम चलाया था और 25 सिलाई मशीन सिलाई सिखने वाली लाभार्थियो को वितरित की गई थी। इस अवसर पर काफी संख्या में ग्रमीणों के साथ ही ग्राम बिसेनपुरी के ग्राम प्रधान लख्खी सिंह ओर सुमेरनगर के ग्राम प्रधान तूफानी प्रसाद उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *