सुपारी किलर हुआ गिरफ्तार तो किया उसने यह दिलचस्प खुलासा

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के थाना पलिया पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को धर दबोचा है जो किसी भी व्यक्ति की हत्या चंद रुपए के लिए कर दिया करते थे। दिलचस्प बात यह है कि जिस समय ये सुपारी किलर एक निर्दोष की जान लेने जा रहे थे ठीक उसके पहले पुलिस ने इन्हें घेर लिया और जवाबी फायरिंग के बाद सभी को अपने हथियार डालने पड़े मुठभेड़ के दौरान इन सभी सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला लखीमपुर खीरी के पलिया और भीरा थाने से जुड़ा है। निर्मल सिंह नाम का शख्स इन सुपारी किलर के निशाने पर था, सुपारी किलिंग के पीछे की कहानी कुछ इस तरह है कि निर्मल सिंह, जिसकी हत्या ये सुपारी किलर करने की फिराक में थे वह लखीमपुर खीरी के भीरा थाने का रहने वाला एक सम्पन्न किसान है। निर्मल सिंह ने अपने ही गांव के रहने वाले साधु सिंह से कुछ समय पहले 5 बीघा जमीन 6 लाख 21 हज़ार में खरीदी थी, जिसका भुकतान भी हो चुका था।  लेकिन साधु सिंह के मन मे खोट था। उसने उस जमीन का बैनामा नही कराया और ज़मीन का कब्ज़ा निर्मल सिंह को नही मिला। जिसके बाद निर्मल सिंह ने इसकी शिकायत पंचायत में किया। पंचायत ने निर्मल सिंह के पक्ष में फैसला लिया और ज़मीन निर्मल सिंह के कब्जे में आ गई। जिसके बाद साधु सिंह भरी पंचायत में हुए अपने अपमान का बदला निर्मल सिंह से लेना चाहता था।

वही दूसरी तरफ निर्मल सिंह का एक और दुश्मन था, सतेंद्र सिंह जिसकी किसी समय मे निर्मल सिंह ने आर्थिक मदद उधार के 2 लाख रुपये के तौर पर की थी। निर्मल सिंह को क्या पता था कि जिसको वो पैसे देकर मदद कर रहा है, वो ही उन पैसों के लिए जान का दुश्मन बन जायेगा। आखिर साधु सिंह और सतेंद्र ने निर्मल सिंह को जान से मारने की योजना बनाई और निर्मल के मर जाने के बाद उसकी सारी संपत्ति पर कब्ज़ा करने की योजना बना डाली। जिसके लिए इन्होंने 5 लाख की रकम सुपारी किलर को दे दी। लेकिन एक बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया। साधु सिंह और सतेंद्र की बनाई हुई योजनाओ पर पानी फेर दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *