एस. पी. मंडळी के वीस्कूल इनोवेशन फेस्टिवल में “बेस्ट परफ़ॉर्मिंग इन्स्टिट्यूशन इनोवेशन कौन्सिल फ्रॉम वेस्ट ज़ोन” पुरस्कार जीता

संजय ठाकुर

दिल्ली. शिक्षा में अग्रणी राज्य के रूप में भारत के नक़्शे पर महाराष्ट्र का नाम ऊँचा करने में एस. पी. मंडळी का प्रिंसिपल एल. एन. वेलिंगकर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट डेवलपमेंट एंड रिसर्च (वीस्कूल), भारत का अग्रणी बी-स्कूल अहम् भूमिका निभा रहा है।  इस बी-स्कूल को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के इनोवेशन सेल (एमआईसी) द्वारा ऑल इंडिया कौन्सिल फॉर टेक्निकल एज्युकेशन (एआईसीटीई) के साथ आयोजित पहले सालाना इनोवेशन फेस्टिवल में आईआईसी कैलेंडर 2018-2019 के “बेस्ट परफ़ॉर्मिंग इन्स्टिट्यूशन इनोवेशन कौन्सिल फ्रॉम वेस्ट ज़ोन” पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  गुणवत्तापूर्ण प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने में लक्षणीय और अभिनव योगदान के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।  11 सितंबर 2019 को दिल्ली में एआईसीटीई कैंपस में हुए समारोह में वीस्कूल को यह गौरव प्रदान किया गया।

इस अवसर पर वीस्कूल के साथ भारत के  अग्रणी संस्थानों के इनोवेशन कौन्सिल (आईआईसी) को भी सम्मानित किया गया।  भविष्य के तैयार उद्यमी और ग्लोबल लीडर्स निर्माण करने के लिए अभिनव कार्यक्रम चलाने वाले बिज़नेस स्कूल्ज को एमएचआरडी, इनोवेशन सेल के इनोवेशन पुरस्कारों से सम्मानित किया जाता है।

एस. पी. मंडळी के मैनेजिंग कौन्सिल और वीस्कूल के लोकल मैनेजिंग कमिटी के चेयरमैन एडवोकेट एस के जैन ने बताया, “यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतना यक़ीनन हमारे संस्थान के लिए एक बड़ा सम्मान है।  छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए हम हमेशा प्रयास करते हैं।  इसे एक सफल संस्थान बनाने के लिए सदस्यों की कड़ी मेहनत और निष्ठा का यह फल है।  लक्ष्यों को  प्राप्त करने की राह में यह पुरस्कार हमें प्रोत्साहित करेगा और छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के हमारे प्रयासों को मजबूत बनाएगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *