बलिया – सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी 73 शिकायते, मौके पर 05 का निस्तारण

संजय ठाकुर

बलिया। जिलाधिकारी भवानी सिंह खगारौत की अध्यक्षता में मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील बैरिया के सभागार में किया गया। इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में दूर-दराज से आये शिकायकर्ताओ ने अपना आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार व शासन की मंशा के अनुरूप आमजन की समस्याओं के लिए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है।

किसी भी शिकायत को प्रमुखता से निर्धारित समय के अंदर निस्तारित किया जाये। इस अवसर पर कुल -73 शिकायते प्राप्त हुई। जिसमें से मौके पर 05 शिकायत का निस्तारण किया गया। इस अवसर पर दूर-दराज से आए फरियादियों की शिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि संपूर्ण समाधान दिवस में जिस विभाग से संबंधित जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं उनको गंभीरता से लेते हुए शिकायतों का समयातर्गत निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता से भी जानकारी की जाए कि शिकायत से संतुष्ट है या नहीं।

जिलाधिकारी ने  संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतकर्ता को एक ही शिकायत को लेकर बार-बार संपूर्ण समाधान दिवस में न आना पड़े।  इसलिए शिकायतकर्ता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शिकायत का निस्तारण करें। इसमें ज्यादातर राजस्व विभाग, खाद्य विभाग, विधुत विभाग के ज्यादे मामले आये।

इस अवसर पर एसडीएम बैरिया दुष्यंत कुमार मौर्य, सीएमओ, जिला समाज कल्याण अधिकारी, डीडीओ शशिमौलि मिश्र, जिला पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी सुभाष गुप्ता, जिला पूर्ति अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *