धूमधाम से मनाया गया संत शिरोमणि श्री श्री 108 स्वामी शिवनारायण जी महाराज का अवतार दिवस

संजय ठाकुर

बेल्थरा रोड (बलिया) तहसील क्षेत्र के ससनाधाम में बुधवार को स्वामी जी महाराज के 303वां अवतार दिवस मनाया गया। बुधवार को लगभग 7:30बजे एक विशाल जुलुस निकाल बाबा के स्थान से निकाला गया और अखोप चट्टी पर होते हुए एमएमडी स्कूल होते ससना बहादुरपुर स्थित बाबा दुखहरण स्वामी जी के स्थान होते हुए पुरे  गाँव में जुलुस घुमाते हुए ससना धाम पर लगभग 11:30बजे के आसपास पहुचे। जहाँ 51किलो का घंटा गाँव के निवासी जुगुल शर्मा व ग्रामसभा के पूर्व प्रधान अजय सिंह के साथ मिल कर उनका मंशा पूरी होने पर बाबा के 303वे अवतार पर मंदिर में दान किये।

जहां विश्वगुरु अमरजीत साहेब के सानिध्य में संतों का मेला लगा। अखिल विश्व संतपति स्वामी शिवनारायण धमार्थ ट्रस्ट के संचालक व विश्वगुरु अमरजीत साहेब ने बताया कि स्वामी जी के देश विदेश में लाखों अनुयायी व पंथी है। जिनमें से नेपाल से बाबा पलटन दास जी महाराज, केकानपुर से छेदी लाल जी, दिल्ली से माधव जी, लखनऊ से पलकधारी जी, बिहार से रुपलाल जी के अलावा आसाम, दिल्ली, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड आदि प्रांतों से सैकड़ो संतों का जमावड़ा हुआ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *