Categories: National

भदोही – गाव के एक कुवे से आ रही है ऐसी अजीब आवाज़े

प्रदीप दुबे विक्की

भदोही: कुदरत अक्सर ही हमको होने का अहसास करवाती रहती है। कुदरत के करिश्मो को भले ही हम नज़रअदाज़ कर दे मगर हकीकत में कुदरत जब तेवर टेढ़ा करती है तो हमको इसका अहसास खुद ब खुद हो जाता है। ऐसा ही मामला कालीन नगरी भदोही के पिपरी गाव में देखने को मिल रहा है जहा गांव के एक कुवे से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है।

यहां एक पक्के कुएं की तलहटी में तेज आवाज़ के साथ लगातार कम्पन हो रहा है। इसके बाद से ही यहां के लोग दहशत में है।  बड़ी संख्या में लोग गांव से पलायन भी कर रहे हैं। वहीं प्रशासन ने आसपास के लोगों से एहतियातन घर खाली करने के लिए कहा है और कुएं के पास बैरिकेडिंग कर दी है। पिपरी गांव के प्रधान राम नरेश यादव के मुताबिक गांव के सार्वजनिक कुएं में बनी गहरी सुरंग देख पूरे गांव में डर का माहौल है। प्रधान के मुताबिक पिछले दिनों की भारी बारिश के बाद पिछले चार दिनों से कुएं के अंदर से तेज़ आवाज़ के साथ आसपास भूकंप की तरह कंपन्न होने लगा है।

गांव के निवासी एक ग्रामीण ने बताया कि इस खौफ की वजह से बड़ी संख्या में लोग गांव छोड़कर सुरक्षित जगहों पर चले गये हैं। भदोही के तहसीलदार बी। डी। गुप्ता ने रविवार को बताया कि कुएं के आसपास के लोगों को एहतियातन घर खाली करने को कहा गया है। इसके साथ कुएं के पास बैरिकेडिंग कर दी गई है।

तहसीलदार ने बताया है कि कुएं के अंदर खाली बनी सुरंग जैसी जगह पर पानी दिख रहा है। वह कितनी दूर तक है इसका अंदाज़ा लगाना मुश्किल है। जब तक वह सुरंग पूरी तरह से बैठ नहीं जाती तब तक कुछ किया नहीं जा सकता। प्रशासन के पास इसके लिए कोई बजट भी नहीं है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

9 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

9 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

9 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

10 hours ago