Categories: Crime

उफ़ रे दहेज़लोभी लालची ज़ालिम – दहेज की खातिर ले लिया अपनी पत्नी/बहु की जान

सुशील कुमार अंचल

मऊ. दहेज़ की लालच इंसान को लोभी बना देती है। इसका जीता जागता आज एक उदहारण देखने को मिला जब घोसी-कोतवाली थाना क्षेत्र के कस्बा खास (पश्चिम मोहल्ला) निवासी रमेश पुत्र रामू की पत्नी ने आज अस्पताल में अपनी आखरी सांसे लिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि मृतका के पति और उसके सास ससुर ने दहेज़ हेतु मारपीट कर उसको घायल कर दिया था जिससे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचार और मृतका के परिजनों के अनुसार मृतका मंजीत का विवाह वर्ष 2014 में रमेश के साथ हुई थी। रमेश के परिजन और रमेश खुद अकसर ही दहेज़ हेतु मंजीत को प्रताड़ित करते रहते थे। इस क्रम में कई बार लिखित शिकायत दिली और फिर थाने पर परिवार परामर्श केंद्र के माध्यम से सुलह समझौता भी हो गया। इसी क्रम में मृतका को 17/10/2019 की रात्रि में 9 बजे के करीब, मृतका के पति रमेश, उसकी सास शांति देवी और ससुर रामू ने दहेज़ हेतु बहुत बेरहमी मारे पीटे जिससे मंजिता को काफी गहरी चोट आई थी। मृतका के परिजनों का आरोप है कि रामु के घर के बगल वालों ने उनकी हरकत को देखा तो 100 न0 पुलिस को सूचना दिया।100नo पुलिस आई लेकिन पुनः वापिस चली गयी। किसी तरह से मंजिता के मायके वालों को खबर मिलते ही उसके घर पर पहुँचे उसकी हालत को देखकर हॉस्पिटल ले गये।

इस दौरान मंजिता का इलाज जन जीवन हॉस्पिटल घोसी में चल रहा था। इलाज के दौरान मंजिता की कल देर रात 12:45 बजे मृत्यु हो गई। मृतक मंजिता के परिजनों ने घोसी कोतवाली में पहुचे मृतक मंजिता के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराये। रिपोर्ट दर्ज होते ही पुलिस सक्रिय हुई और 3 बजे के करीब मृतक मंजिता के मायके के परिजनों के सहयोग से एसआई ओम प्रकाश यादव ने रमेश पुत्र रामू, रामू पुत्र पुनवासी को किया गिरफ्तार। प्रशासन ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। समाचार लिखे जाने तक पोस्टमार्टम चल रहा था।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

13 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

13 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

13 hours ago