Categories: National

थमा प्रचार का दौर, अब डोर टू डोर करेंगे संपर्क, मतदान कल

अब्दुल बासित मलक

यमुनानगर:- विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार शाम को छह बजे प्रचार का शोर बंद हो गया। आज कोई भी प्रत्याशी द्वारा जनसभा, रैली, जलसा, रोड शो या सार्वजनिक मीटिंग नहीं कर सकेगा। प्रत्याशी डोर टू डोर जाकर व्यक्तिगत रूप से वोट मांगने जा सकता है। वहीं चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

21 अक्तूबर को जिले की चार विधानसभाओं के 958 पोलिंग स्टेशनों पर मतदान होगा। मतदान शांतिपूण हो इसको लेकर शनिवार को पुलिस व त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के जवानों द्वारा जिले में फ्लैग-मार्च निकाला गया। डीसी मुकुल कुमार व एसपी कुलदीप सिंह यादव के नेतृत्व में जिला पुलिस, आईआरबी व त्रिपुरा स्टेट राइफल्स व पुलिस के जवानों ने सैकड़ों वाहनों के साथ शहर व गांव की सड़कों पर फ्लैग-मार्च निकाला। असिस्टेंट कमांडेंट रिंकू देबबर्मा, असिस्टेंट कमांडेंट चंदी चकमा के साथ जवान फ्लैग-मार्च में शामिल रहे।

यहां यहां से निकला फ्लैग मार्च

अंबाला रोड से शुरू होकर जगाधरी बस स्टैंड चौक, मधु चौक, शहीद भगत सिंह चौक, कमानी चौक, आईटीआई, सुढल-सुढैल बाइपास, बुड़िया व अन्य इलाकों से होते हुए वापस पुलिस लाइन में समाप्त हुआ। फ्लैग-मार्च के दौरान सभी थाना क्षेत्र में आने वाले वल्नरेबल (हिंसा आशंकित) बूथों को दौरा किया गया ताकि चुनाव के दौरान जिला में शांति व्यवस्था बनी रहे। इस दौरान डीसी व एसपी ने आम नागरिकों को जागरूक किया।

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई : डीसी

डीसी मुकुल कुमार व एसपी कुलदीप यादव ने कहा कि यदि कोई किसी भी प्रकार की अफवाहें फैलाता है तो उसपर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि अफवाहें फैलाने वाले व दुष्प्रचार करने वाले शरारती व असामाजिक तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दे ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, स्वतंत्र व भय मुक्त माहौल में संपन्न होंगे। आमजन बिना डर के मतदान करे। गड़बड़ी फैलाने वालों समेत नशा तस्करों की सूचना पुलिस को तुरंत उन्हें दे। पुलिस ने सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखने का भरोसा दिलाया।

हिंसा आशंकित 23 बूथों पर रहेगी विशेष नजर

चुनाव आयोग की तरफ से इस बार संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों को खत्म कर उनके स्थान पर 23 वल्नरेबल (हिंसा आशंकित) बूथ बनाए गए है। इन बूथों पर प्रशासन की विशेष निगरानी होगी। इनमें साढौरा विधानसभा क्षेत्र में रानीपुर, कलावड़, सरस्वतीनगर, जगाधरी में छछरौली, प्रतापनगर, जगाधरी के दो बूथ व जयधर, यमुनानगर में बुड़िया के दो, गधौली के दो, पुराना हमीदा में चार, बाड़ी माजरा में एक बूथ को वल्नरेबल बूथ में शामिल किया गया है। इसी तरह रादौर में सारन, दामला, तिगरा, नाहरपुर, धौडंग, नाचरौन, मंधार और कंड्रोली को वल्नरेबल (हिंसा आशंकित) की श्रेणी में रखा गया। यहां पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

11 hours ago