दुर्गाष्टमी के दिन मुस्लिम संगठन ने दिया भाईचारे का बड़ा पैग़ाम

सरताज खान

ग़ाज़ियाबाद लोनी। हॉस्पिटल कौशाम्बी एक तरफ जहाँ चर्चाएं लोग साम्प्रदायिकता की करते है,कई संगठन देश की गंगा जमुनी तहज़ीब को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करते है वहीं कुछ संगठन देश की संस्कृति और भाईचारे को निरंतर बचाने का प्रयास करते है जिसमें ख़िदमत ए अवाम युवा समिति का विशेष तौर पर नाम आता है क्योंकि ये संगठन युवाओं के बदौलत पिछले पाँच सालों से आपसी सौहार्द के लिए जद्दोजहद कर रहा है।

रविवार दुर्गाष्टमी के अवसर पर ख़िदमत ए अवाम युवा समिति की ऑटो इकाई ऑटो यूनियन ने यशोदा हॉस्पिटल ऑटो स्टैंड की तरफ से भंडारे का आयोजन कर आपसी सौहार्द का खूबसूरत संदेश दिया जिसमें इकाई के यशोदा हॉस्पिटल ऑटो स्टैंड के साथियों ने दुर्गाष्टमी पर के अवसर  पर भंडारे का आयोजन किया। ऑटो यूनियन खिदमत ए अवाम युवा समिति के अध्यक्ष शानू खान  व समिति राष्ट्रीय सचिव मौ अहमद के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओ ने भंडारे में पहुंचकर लोगों को माता रानी का प्रसाद वितरण किया और आपसी भाईचारे की मिसाल पेश की।

समिति अध्यक्ष मार्टिन फैसल ने बताया बेशक साम्प्रदायिक ताकतें देश की फ़िज़ा बिगाड़ने के चाहे जितने प्रयास करें हम अहिंसक तरीके से अपने अख़लाक़ के जरिये नफ़रत करने वालों को भी मोहब्बत करने के लिए मजबूर करेंगे उन्होंने बताया यही सीख हमें हमारे मज़हब और हमारे देश की हज़ारों साल पुरानी संस्कृति से हासिल हुई है। मौके पर ऑटो ईकाई महासचिव  मोहम्मद रिजवान, उपाध्यक्ष सतीश भारद्वाज, कोषाध्यक्ष शददन सिद्दीकी, शखावत अंसारी,असद जकी, मुकेश गुप्ता, पवन गुप्ता, सुरेन्दर कुमार, विकाश गुप्ता,अमृत लाल, विनोद कुमार, राज प्रजापति, केशव राठौर व अन्य पदाधिकारियों व दर्जनों कार्यकर्ताओ के साथ शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *