महाराजगज – अवनीश पाल पर हाई कमान ने जताया भरोसा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष बनने पर समर्थको में ख़ुशी की फैली लहर

प्रदीप चौधरी

महाराजगज. अपने पुराने अनुभवों से सीखती संभलती कांग्रेस पार्टी ने नई रणनीति के साथ कलेवर बदलना शुरू कर दिया है, जिसकी शुरुवात कमेटी में शीर्ष से पायदान तक नई कमेटी के नए रणबाकुरों का चुनाव व जिम्मेदारी बहुत सोच समझ कर और ठोक बजा के किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण व बड़े प्रदेश की कमान बदलने के साथ ही जिले स्तर पर कमेटी की नवीनीकरण की संभावनाएं व चर्चाएं काफी जोर शोर से चल रही थी।

पूर्व जिला अध्यक्ष आलोक प्रसाद को प्रदेश महासचिव का प्रमोशन मिलने के बाद जिले के कई कद्दावर कांग्रेसी लखनऊ से दिल्ली तक अपनी व्यवस्था बैठाने में लगे थे, पर इस बार कलेवर व तेवर बदलने को तैयार कांग्रेस पार्टी ने नाम और जैक छोड़ कर काम को तवज्जो देने वाले कार्यकर्तावो कि पहचान कर उन्हें जिम्मेदारी सौपने का विचार बना डाला. इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में प्रियंका गांधी ने जिले के योग्य कार्यकर्तावो के साथ साक्षात्कार किया और काफी सोच विचार, व कमेटी में पिछले समय मे किये गए काम व संघर्षो को कसौटी बना के चुनाव शुरू किया, जिसमे आखिरकार जोश व संघर्ष के पर्याय रहे अवनीश पाल् को महाराजगज का नए जिलाध्यक्ष बनाया गया है.

बड़े राजनीतिक परिवार के संबंधित अवनीश पाल शुरु से ही कांग्रेसी समर्थक व कार्यकर्ता रहे है। पूर्व में यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे अवनीश ने पूरे जिले में शान्त पड़ी कांग्रेस को जगाया, व युवाओ में एक खास पैठ व नाम बनाया, फिर कांग्रेस जिला कमेटी में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर जिम्मेदारी निभाते हुवे पुर्व अध्यक्ष आलोक का साथ निभाते हुवे खुद को कद्दावर कांग्रेसी नेता व मजबूत कार्यकर्ता साबित किया। जिसका इनाम उन्हें पार्टी ने जिलाध्यक्ष की नई जिम्मेदारी के साथ दिया है।।

आज दोपहर में ज्योही नए कांग्रेस जिलाध्यक्ष की घोषणा हुई, लगा जैसे कांग्रेसजनों में नया जोश जाग गया, लोग एक दुसरे को मिठाई के साथ बधाई देते देखे गए। सोशल मीडिया पर भी बधाइयों का तांता लगा रहा और कांग्रेस नेतृत्व के इस फैशले को सराहां गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अवनीश पाल को बधाई व शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद देते हुवे कहा कि उनके नेतृत्व में बेशक जिले में कांग्रेस एक नए ऊंचे आयाम को प्राप्त करेगी, न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ता खुद को मजबूत महसूस कर रहे है, बल्कि सरकार व प्रशासन द्वारा दबी कुचली जनता को भी राहत और न्याय मिलेगा।

सिसवा विधानसभा के कांग्रेसी नेता व अधिवक्ता अमित सिंह ने नेतृत्व को धान्यवाद देते हुवे कहा कि, अब कांग्रेस का जिले में स्वर्णिम समय प्रारम्भ हो गया है, निसन्देह अवनीश पाल के नेतृत्व में आम जनता व कार्यकर्तावो को एक बेहद तेज तर्राक व जिम्मेदार मार्गदर्शन मिला है। बागापार प्रधान प्रतिनिधि व बरिष्ठ कांग्रेसी नेता विवेक प्रताप सिंह,”निक्कू” ने खुशी जाहिर करते हुवे कहा है कि अवनीश पाल बेहद काबिल कार्यकर्ता व नेत्रित्व क्षमता वाले इंसान है, निसन्देह अब जिले को कांग्रेस मय होने से कोई नही रोक सकता, ये एक नए सूर्य का उदय है।।

अवनीश पाल ने हमसे बात करते हुवे बताया कि वो खुश है कि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौपी है, और वो पार्टी के भरोशे को पूर्णतया सही साबित करेंगे। पाल ने कहा कि वो इसे अपने संघर्षो व कार्यो का इनाम न समझते हुवे इस पद को एक जिम्मेदारी एक परीक्षा की तरह निभाएंगे, सारे मेहनती कार्यकर्तावो को उचित सम्मान देंगे व जनता के हक व न्याय के लिए किसी भी स्तर की लड़ाई लड़ेंगे।।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *