रामपुर (उत्तर प्रदेश) के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र गौरव जैन के संग

नेहरू युवा केन्द्र के 15 दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

रामपुर – युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय केंद्र सरकार के नेहरू युवा केंद्र संगठन के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय युवा कोर स्वयंसेवकों का अभिमुखीकरण प्रशिक्षण का समापन शुक्रवार को दनियाँपुर स्थित ग्राम्य विकास संस्थान में हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि नेहरू युवा केन्द्र संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने प्रशिक्षण लेने वाले बरेली एवं अमरोहा जिले के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा अपने जीवन में सकारात्मक सोचो और बनो, कभी भी नकारात्मक सोच को अपने पर हावी मत होने दो।

उन्होंने समाज के बारे में सभी स्वयंसेवकों को बताया कि समाज से ही व्यक्ति का निर्माण होता है और समाज के साथ हमेशा चलिए एवं आप लोग अपने कार्यक्षेत्र में जाकर लोगों को जागरूक करें। विभिन्न योजनाओं की जानकारी दें जिससे ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंद गरीब पिछड़े लोगों को अधिक से अधिक योजना का लाभ मिले। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के बारे में बताया और स्वयंसेवकों से अधिक से अधिक लोगों को योजना का लाभ पहुंचाने के लिए आह्वान किया। नेहरू युवा केन्द्र के राज्य प्रशिक्षक अनिल तिवारी ने सभी स्वयंसेवकों को अपने-अपने कार्य क्षेत्र में मेहनत, लगन और ईमानदारी से कार्य करने की नसीहत दी। समापन कार्यक्रम में जिला प्रशिक्षिका आरिफा, सुरेश आर्य, मनसूब हसन ख़ाँ, सत्य देव, अंकुल तिवारी, सिद्धार्थ एवं आशीष शर्मा की उपस्थिति में सभी स्वयंसेवकों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।

17 लाख की धोखाधडी करने में एक अभियुक्त गिरफ्तार

रामपुर – दिनंाक 25-10-2019 को रहमत जान पुत्र मामून शाह खान निवासी मौहल्ला पंखावालान को थाना गंज, रामपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर कार्यवाही की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा मौहम्मद अनवर पुत्र शब्बीर निवासी तालवारी थाना अमारे जनपद-पुरनिया (बिहार) से लडको को विदेश भेजने के नाम पर 17 लाख रूपये की धोखाधडी की थी। इस सम्बध्ं में थाना गंज रामपुर पर मु0अ0सं0-743/19 धारा 420/506 भादवि का अभियोग पंजीकृत हुआ था।

त्यौहार के मद्देनजर थाना परिसर में सम्भ्रान्त व्यक्तियों के साथ की गयी बैठक

रामपुर – आगामी दीपावली एवं अन्य त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए समस्त क्षेत्राधिकारीगण तथा थाना प्रभारियों द्वारा थाना परिसर में थाना क्षेत्रों के संभ्रांत व्यक्तियों के साथ शांति समिति की बैठक की गई तथा त्यौहारो को आपसी सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की गई साथ ही यह भी बताया गया कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दे। यदि किसी व्यक्ति द्वारा कोई अफवाह फैलाई जाती है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे जिससे उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई तत्काल की जा सके।

बाजारों में भीड़-भाड़ को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस द्वारा पैदल गस्त की गई एवं सर्राफा कारोबारियों से सुरक्षा के दृष्टिगत बातचीत की गई।

गरीब वृद्वजनौं के बीच समाजसेवीयों ने आतीशबाजी कर धूंमधाम से मनाई दीपावली

रामपुर – डीपीएस स्कूल में सुबह से स्कूल में रंगोली और दीप आदि सजाकर शिक्षकों के साथ धनवन्तरी पर भगवान गणेंश लक्ष्मी का पूजन किया ।पूजन के बाद बच्चो ने फुलझंडिया और आतीशबाज़ी छोडते हुए जमकर मनाई दीपावली।इस मौके पर स्कूल के प्रबन्धक और प्रधाना चार्य द्वारा बच्चो को दीपावली का महत्व समझाते हूूए तेज आवाज वाले पटाखे न छोड़ने की सलाह दी एवं दूर रहकर आतीशबाज़ी का आनन्द लेने को कहा तथा बच्चो को मिष्ठान वितरण किया।

दूसरी ओर अनुभव शिक्षा ज्योति सोसायटी की ओर से दीपावली पर्व के मौके पर ताशका का मझरा गांव में गरीब वृद्व महिलाओं और पुरूषो के साथ साथ आतीशबाजी कर मिष्ठान और फल व वस्त्र वितरण कर दीपावली की खुशिंया मनाई। इस मोके पर सोसायटी की अध्यक्ष अन्जू महरोत्रा ने कहा की उन्हें आज यहाँ आकर अच्छा लगा और आगे भी आते रहेगें। इस मौके पर कमलेश रस्तोगी, पूजा गुप्ता, विनीत महरोत्रा, पल्लवी महरोत्रा ,सुनीता अनुभव वैभव, भावना, सुनीता ,बविता, आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *