मऊ- आज रहेगे शहर में मुख्यमंत्री, जाने क्या होगा रोड डायवर्जन

संजय ठाकुर

मऊ। मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी के जनपद मऊ के थाना कोपागंज स्थित बापू आयुर्वेदिक संस्थान एवं हास्पिटल के प्रागंण में दिनांक 16.10.2019 को आगमन एवं भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत जनपद मऊ में यातायात की व्यवस्था को बनाये रखने एवं आम जनमानस की सुविधा को ध्यान में रखते हुये दिनांक 16.10.2019 प्रातः से भारी एवं हल्के वाहनों को निम्नानुसार डायवर्ट किया जायेगा-

भारी/हल्के वाहनों का डायवर्जन-

  • गोरखपुर की तरफ से आने वाले भारी/हल्के वाहनों को जो वाराणसी को जाना चाहते हैं, उनको दोहरीघाट थाने द्वारा बैरियर लगाकर आजमगढ़ की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
  • दोहरीघाट की तरफ से आने वाले भारी/हल्के वाहनों को जिनको गाजीपुर की तरफ जाना है को मझवारा मोड़ से डायवर्ट किया जायेगा और ऐसे वाहन मझवारा से इन्दारा, रसड़ा, कासिमाबाद होते हुये गाजीपुर को जायेंगे।
  • घोसी के आगे से आने वाले भारी/हल्के वाहनों को जिनको वाराणसी एवं आजमगढ़ की तरफ जाना है, ऐसे वाहनों को सर्वोदय इण्टर कालेज तिराहा थाना घोसी से मुहम्मदाबाद होते हुये आजमगढ़ व वाराणसी को जायेंगे।
  • घोसी की तरफ से आने वाले वाहनों को जिनको गाजीपुर की तरफ जाना है, ऐसे वाहनों को पिढवल मोड़ से मझवारा, इन्दारा, रसड़ा, कासिमाबाद होते हुये गाजीपुर को जायेंगे।
  • वाराणसी की तरफ को जाने वाले हल्के वाहनों को पिढवल मोड़ से मुहम्मदाबाद आजमगढ़ होते हुये वाराणसी को डायवर्ट किया जायेगा।
  • घोसी की तरफ से आने वाले वाहनों को जो गाजीपुर को जाना चाहते हैं ऐसे वाहनों को कसारा मोड़ थाना कोपागंज से डायवर्ट किया जायेगा और ऐसे वाहन कसारा, इन्दारा, रसड़ा कासिमाबाद होते हुये गाजीपुर को जायेंगे तथा हल्के वाहन जो मऊ नगर क्षेत्र जाना चाहते हैं वे इन्दारा, अदरी मोड़ होकर बलिया तिराहे से नगर क्षेत्र में प्रवेश करेंगे, सभास्थल की तरफ किसी भी प्रकार का वाहन नही आने दिया जायेगा।
  • घोसी की तरफ से आने वाले भारी/हल्के वाहनों को जिनको जिनको मुहम्मदाबाद आजमगढ़ की तरफ जाना है, ऐसे वाहनों को भातकोल मोड़ थाना कोपागंज से धवरियसाथ, मुहम्मदाबाद होते हुये आजमगढ़ की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
  • आजमगढ़ की तरफ से आने वाले समस्त भारी/हल्के वाहन जो गोरखपुर की तरफ जाना चाहते हैं, ऐसे वाहनों को कलेण्डर तिराहा थाना मुहम्मदाबाद से घोसी की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
  • आजमगढ़ की तरफ से आने वाले समस्त भारी/हल्के वाहन जो गाजीपुर व बलिया की तरफ जाना चाहते हैं ऐसे वाहनों को रोडवेज तिराहा थाना मुहम्मदाबाद से चिरैयाकोट बिरनों की तरफ डायवर्ट किया जायेगा जिससे वे गाजीपुर व बलिया को जा सकें।
  • मुहम्मदाबाद की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को जो बलिया गोरखपुर की तरफ जाना चाहते हैं ऐसे वाहनों को मतलूपुर मोड़ बैरियर थाना दक्षिणटोला से रोक दिया जायेगा तथा हल्के वाहनों को मतलूपुर मोड़ से शहर के अन्दर से बलिया मोड़, रसड़ा होते हुये बलिया को भेजा जायेगा। मतलूपुर मोड़ से सहरोज मोड़ की तरफ तीनपहिया/चारपहिया वाहनों पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।
  • सहरोज मोड़ से कोपागंज की तरफ समस्त वाहनों की आवाजाही पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।
  • बलिया की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को जो आजमगढ़/गोरखपुर की तरफ जाना चाहते हैं ऐसे वाहनों को बलिया तिराहा पर बैरियर लगाकर पूर्ण रुप से रोक दिया जायेगा तथा हल्के वाहनों को जिनको आजमगढ़ की तरफ जाना है, ऐसे वाहनों को बलिया तिराहा से बन्धा रोड, मिर्जाहादीपुरा तिराहा, मतलूपुर मोड़ होते हुये आजमगढ़ की तरफ भेजा जायेगा।
  • गाजीपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहन जिनकों बलिया व गोरखपुर की तरफ जाना है, ऐसे वाहन को बढुआगोदाम पुलिस बुथ पर बैरियर लगाकर थाना सरायलखन्सी द्वारा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल लगाकर पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित कर दिया जायेगा। बाद कार्यक्रम समाप्ति वाहनों को अपने गन्तव्य के लिए छोड़ा जायेगा।
  • गाजीपुर से आने वाले हल्के वाहनो को जिनको आजमगढ़ की तरफ जाना है, ऐसे वाहनों को बढुआ पुलिस बुथ से बनदेवी चिरैयाकोट मार्ग पर डायवर्ट किया जायेगा।
  • गाजीपुर से आने वाले हल्के वाहनों को जिनको गोरखपुर व बलिया की तरफ जाना है ऐसे वाहनों को बलिया तिराहा पर बैरियर लगाकर थाना कोतवाली नगर/यातायात शाखा द्वारा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल लगाकर अदरी से गोरखपुर व पहसा हलधरपुर होते हुए बलिया डायवर्ट किया जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *