Categories: UP

बच्चियों ने कायम किया ईमानदारी की मिसाल, तो आदमपुर पुलिस ने भी पेश किया इमानदारी की नज़ीर

ए जावेद

वाराणसी। बच्चे भगवान का रूप होते है। ये युक्ति तो सभी को पता होगी। इसी भगवान के रूप में एक मासूम बच्ची ने ईमानदारी की मिसाल पेश किया तो वही आदमपुर पुलिस ने भी ईमानदारी की नजीर कायम कर दिया। एक अज्ञात पर्स को उसमे रखी रकम के सहित उसके असली मालिक तक पंहुचा कर।

इसके बीच गुमशुदा पर्स मुकीमगंज से गुज़र रही एक राजकुमार गुप्ता की बेटी मुस्कान को मुकीमगंज के पास से मिल गया। मुस्कान ने पर्स खोल कर देखा तो उसमे काफी पैसे और ज़रूरी कागजात थे। मुस्कान ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुवे पर्स को मछोदरी चौकी इंचार्ज राजकुमार के सुपुर्द कर दिया ताकि वह उसके असली हकदार तक पंहुचा सके। इसके बाद पुलिस भी जुट गई जाच में। पर्स में एटीएम कार्ड और पैन कार्ड जैसे दस्तावेज़ थे। इन सबसे अलावा पुलिस को पर्स से एक मोबाइल नंबर मिला। जिससे बात करने के बाद पर्स में मिले पैन कार्ड के सम्बंधित व्यक्ति की जानकारी मिली और उसको आज सुबह सूचित किया गया।

सुचना पाकर मनीष मछोदरी पुलिस चौकी पहुचे और चौकी इंचार्ज राजकुमार से भेट किया। चौकी इंचार्ज ने स्वामित्व स्पस्ट होने के बाद गायब हुआ पर्स उनको वापस सौपा। पर्स देख कर मनीष के चेहरे पर ख़ुशी के झलक दिखाई दी। इस दौरान मनीष ने पर्स भी पूरा चेक किया जिसमे पुरे पैसे थे। मनीष ने पुलिस और उस बच्ची की भूरी भूरी प्रशंसा किया।वही क्षेत्र में पुलिस और उस बच्ची के इमानदारी की चर्चा आम चाय पान के नुक्कड़ पर हो रही है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

18 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

18 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

18 hours ago