Categories: Crime

शर्मनाकः पुरुष टीचर के सामने 12वीं की दलित छात्रा के कपड़े उतारकर तलाशी, पुलिस पर भी शर्मसार करने का बड़ा आरोप

आफताब फारुकी

आजमगढ़ में अतरौलिया थाना क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल में चोरी के आरोप में इंटर की छात्रा के कपड़े उतारकर तलाशी ली गई। जिस समय महिला टीचर तलाशी ले रही थी वहां पुरुष टीचर भी मौजूद था। छात्रा को सभी के सामने पीटा भी गया। इतना ही नहीं बेटी के साथ हुई शर्मनाक घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने मां थाने पहुंची तो पुलिस ने भी शर्मसार किया। तहरीर लेकर तत्काल कार्रवाई करने की बजाय दोनों पक्षों के बीच जबरिया समझौता करा दिया।

समाचार पत्र दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार घटना 16 नवंबर की है। भारती मां दुर्गा बालिका इंटर कॉलेज अतरैठ में 12वीं की छात्रा रोज की तरह अपने स्कूल गई थी। वहां पांच सौ रुपये चोरी करने का आरोप लगाते हुए तीन महिला टीचर और एक पुरुष टीचर ने छात्रा की पिटाई शुरू कर दी। पुरुष टीचर के सामने ही तीनों महिला टीचरों ने छात्रा के कपड़े उतारकर तलाशी ली। अपने ही गुरुजनों की इस हरकत से छात्रा इतनी ज्यादा डर गई कि बेहोश होकर गिर पड़ी।

छात्रा के बेहोश होने पर स्कूल वालों ने उसकी मां को सूचना दी। स्कूल पहुंची मां ने पांच सौ रुपये जमाकर बेटी को घर ले गई। बेटी की हालत देख उससे रहा नहीं गया तो अगले ही दिन टीचरों की शिकायत करने थाने पहुंची। पुलिस ने तहरीर तो ले ली लेकिन मुकदमा दर्ज करने के बजाय बुधवार को थाने बुलाया। थाने पर स्कूल वालों को भी बुला लिया गया। आरोप है कि वहां जबरिया समझौता करा दिया गया। इस बारे में अतरौलिया थाना प्रभारी निरीक्षक हेमेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। समझौते के तहत स्कूल प्रबंधन ने छात्रा के साथ अपमानजनक व्यवहार के लिए दोषी दो शिक्षिकाओं को निष्कासित कर दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

शादीशुदा महिला ने अपने लिव इन पार्टनर की तवे से पीट पीट कर किया हत्या, चढ़ी पुलिस के हत्थे

मो0 कुमेल डेस्क: गुरुग्राम में एक महिला ने बेहद मामूली बात का ऐसा बतंगढ़ खड़ा…

3 hours ago

प्रचार के दरमियान कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले रणबीर भाटी को दिल्ली पुलिस ने दबोचा, दूसरा आरोपी अभी भी फरार

एच0 भाटिया डेस्क: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार और आप पार्षद छाया शर्मा के साथ मारपीट…

3 hours ago