निर्माणाधीन बारजा के विवाद में युवक को मारी गोली, रेफर

प्रदीप दुबे विक्की

सुरियावां,भदोही। थाना क्षेत्र के चकचंदा गांव में शनिवार की रात निर्माणाधीन मकाज का बारजा बाहर निकालने के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। आरोप है कि इस दौरान एक ब्राह्मण समुदाय के पक्ष के विजय कुमार मिश्रा व अन्य चार सहयोगी बदमाशों द्वारा फायरिंग की गई। जिससे दूसरे दलित पक्ष के 25 वर्षीय सिन्टू गौतम नामक युवक को गोली मार दी गई। गोली पेट के नीचे जांघ के पास लगने पर घायलावस्था में  आनन-फानन में उसे उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहाँ से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर, ग्रामीणों ने बदलीपुर के पास सड़क जाम कर दिया है।

उक्त गांव निवासी ब्राह्मण व दलित बस्ती के लोगों के बीच रास्ते को लेकर लंबे अरसे से विवाद चला आ रहा है। आरोप है कि शनिवार की रात ब्राह्मण बस्ती के लोग रास्ते पर निर्माण कर रहे थे। जिसकी सूचना पर दलित बस्ती के लोग वहां पहुंचे और काम बंद करने की बात कही। इसी दौरान कहासुनी के बाद विवाद बढ़ गया। आरोप है दूसरे पक्ष की तरफ से ब्राह्मण पक्ष के एक युवक ने तमंचे से फायरिंग कर दिया। जो सीधे जाकर सिन्दू गौतम के पेट के नीचे जांघ में जा घुसी। उसके बाद गांव में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। आनन-फानन में युवक को सीएससी में भर्ती कराया गया। जहाँ युवक की हालत गंभीर होने पर रेफर कर दिया गया। गांव में जब तक पुलिस पहुँची, तब तक आरोपित फरार हो चुके थे।

उधर, घटना से आक्रोशित दलित बस्ती के लोगों ने भदोही-दुर्गागंज मार्ग स्थित बदलीपुर गांव के पास सड़क जाम कर दिया। मामले की जानकारी के बाद भदोही सीओ भूषण वर्मा, कोतवाल श्रीकांत राय व् सुरियावां प्रभारी निरीक्षक फोर्स संग पहुंचे। देर रात तक पुलिस ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही थी। लेकिन वे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। इस सम्बंध में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *