Categories: HealthKanpur

डेंगू के संभावित सभी मरीजों की जांच विधि से करायी जायें – मंडलायुक्त कानपुर

आदिल अहमद

कानपुर- मंडलायुक्त डा0 सुधीर एम0बोबडे की अध्यक्षता में शिविर कार्यालय के सभाकक्ष में राष्ट्रीय वेक्टरजनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान आयोजित किये जाने की अन्र्तविभागीय समन्वय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होनें संक्रामक एवं वैक्टरजनित रोगों मलेरिया/डेंगू के परीक्षण एवं उपचार के संबंध में निर्देशित किया। कि डेंगू के संभावित सभी मरीजों की जांच विधि से करायी जायें।

उन्होनें बताया कि, इस विधि से जांच कराये जाने जनपद में लैब माइक्रोबायोलाजी विभाग, जीएस0वी0एम0 मेडिकल कालेज एवं जिला पुरूष चिकित्सालय, यू0एच0एम0 में निःशुल्क रूप में उपलब्ध है।उन्होनें मंण्डल में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को प्रभावी रूप से संचालित किये जाने के संबंध में चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होनें अन्र्तविभागीय विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। कि वह अपने-अपने विभागों के निर्धारित किये गये लक्ष्यों के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दास्त नहीं की जायेगी।

उन्होनें विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान हेतु जनपद स्तर पर जिलाधिकारी एवं ब्लाक स्तर पर उप जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में समीक्षा समितियों की सप्ताह में दो बार बैठकों का आयोजन कर समीक्षा करने के निर्देश दियें। उन्होनें संबंधित विभागों को विस्तृत माइक्रो प्लान के अनुसार कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

10 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

10 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

10 hours ago