खीरी में व्याप्त गंदगी व फैल रही बीमारी की रोकथाम की मांग हेतु दिला ज्ञापन

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। कस्बा खीरी में व्याप्त गंदगी से फैलने वाली बीमारियों के रोकथाम व गंदगी को हटाने के संबंध ने खीरी विकास समिति ने डीएम को ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की।

खीरी विकास समिति के अध्यक्ष आमिर रज़ा ‘पम्मी’ के नेतृत्व मैं कस्बे के दर्जनों लोगों ने  ज्ञापन देकर जिलाधिकारी से कहा है कि कस्बा खीरी के अधिकांश वार्डो में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं तथा सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने के कारण नालियां बजबजा आ रही हैं। जिसके चलते कस्बा खीरी के अधिकांश लोग संक्रामक रोगों की चपेट में हैं। मोजुदा समय में हर मोहल्ले में लोग तेज बुखार व डेंगू जैसी संक्रामक बीमारियों से ग्रस्त हैं।

इस संबंध में नगर पंचायत से सफाई व्यवस्था की मांग की जा रही लेकिन वह इस और खास ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां के लोगों ने कस्बे की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने व कस्बे में फैल रही बीमारी को रोकथाम के लिए नगर पंचायत  खीरी व स्वास्थ विभाग की टीम को नियमित भेजने की मांग की है ताकि वहां के लोगों की परेशानियां कम हो सके। इस मौके पर खीरी विकास समिति के अध्यक्ष आमिर रज़ा के साथ अनस अंसारी, सईद अंसारी, शाकिर अली अंसारी, शरीफ,अशरफ अंसारी, माशूक अली, एजाज, अहमद रजान आसिफ खान, सलमान अंसारी सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *