दुधवा पार्क जाने वाली सड़क पर उदासीनता का पैबंद

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी. उत्तर प्रदेश ही नहीं दुधवा नेशनल पार्क अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग की उदासीनता के चलते पलिया से दुधवा जाने वाली रोड पर आए दिन पैबंद लगते नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि करोड़ों के बजट पास होने के बावजूद दुधवा रोड को जगह-जगह पैबंद लगाकर दुरुस्त किया जा रहा है।

दुधवा जाने वाले रास्ते की हालत बेहद खराब हो चुकी है। बड़े शहरों से दुधवा नेशनल पार्क तक पहुंचने के लिए पर्यटक को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों के जर्जर होने की वजह से आम पर्यटक दुधवा आने से अब कतराने लगा है। दुधवा में 3 दिन से रुके प्रशान्त अग्निहोत्री का कहना है की दुधवा नेशनल पार्क पहुंचते-पहुंचते हालत खराब हो गई। रास्ता इतना जर्जर है कि पूरे दिन ना हटने वाली थकान महसूस होने लगी है। यहां आकर रात भर और दिन भर सोया हूं तब कुछ नॉर्मल हुआ है। दुधवा नेशनल पार्क का रास्ता गड्ढा मुक्त ना होने की वजह से पर्यटक आने में दुविधा महसूस कर रहे हैं। आपको बता दें कि दुधवा नेशनल पार्क के दीदार करने के लिए सड़क मार्ग का ही सहारा लेना पड़ता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *