Categories: NationalSpecial

(वीडियो) शर्मनाक – रामपुर के सरकारी स्कूल में टायलेट साफ़ करता दिखा बचपन, डीएम ने दिया जाँच का आदेश

हरमेश भाटिया

रामपुर। सरकार जहाँ सरकारी स्कूलों में शिक्षा को लेकर गम्भीर है वही स्कूल स्तर पर इसमें सुधार नज़र नहीं हो रहा है आये दिन स्कूलों में बच्चों के साथ कोई न कोई ऐसी घटना हो रही जिससे कि शिक्षक जैसे अहम पद का स्तर गिरता जा रहा है वही सरकार करोड़ो रूपये शिक्षा के सुधार पर खर्च कर रही है नए शिक्षकों की भर्ती कर रही वही शिक्षक छात्रों से स्कूल की साफ सफाई के साथ साथ अब स्कूलों के टॉयलेट भी  साफ करा रही है जहाँ माँ बाप ये सोच कर अपने बच्चों को स्कूल भेज रहे है कि कल उनके बच्चे का भाविष्य उज्ज्वल होगा और वो देश और परिवार का नाम रोशन करेंगे वही उनके होनहारों से स्कूल के टॉयलेट साफ कराए जा रहे है।और सरकार से मोटी तनख्वाह लेकर ये मौज मस्ती कर रहे है।

मामला रामपुर नगर क्षेत्र में पनवढ़िया स्कूल का है जिसमे वहाँ की मास्टरनी साहिब आराम से बैठती है और पढ़ाने के बजाए बच्चों से स्कूल की साफ़ साफाई के साथ शौचालय साफ कराती है। जो काम सफाई कर्मचारी का है वो मेडम बच्चों से करा रही है और माँ बाप यही समझ रहे है कि हमारे बच्चे पढ़ कर हमारा नाम रोशन करेगे.

सरकार तमाम कोशिशों के बाद भी सरकारी स्कूलों में शिक्षा को लेकर कोई सुधार नही कर पा रही  है और यही कारण है कि सरकारी स्कूलों पर लोगो का भरोसा ख़त्म होता जा रहा है और गरीब परिवार अपने बच्चों के भविष्य को निजी मंहगे स्कूलों में शिक्षा दिलाने को मजबूर है जब इस प्रकरण को ज़िला अधिकारी ने गम्भीरतापूर्वक लिया है और तुरंत जाँच बैठाते हुवे जांच एडीएम को सौप दी है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

6 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

6 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

6 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

7 hours ago