14 नवंबर को मुख्यमंत्री योजना द्वारा कराया जाएगा सामूहिक विवाह

बापू नन्दन मिश्र

रतनपुरा (मऊ)। विकासखंड रतनपुरा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आगामी 14 नवंबर दिन गुरुवार को रतनपुरा विकासखंड एवं कोपागंज विकासखंड के चयनित जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम रतनपुरा विकासखंड अंतर्गत करऊत ग्राम पंचायत के डीह तिलक ठाकुर में अवस्थित कुंजवन कुटी (बुढ़वा बाबा की तपोस्थली) पर प्रस्तावित है। रतनपुरा विकासखंड से कुल 75 एवं कोपागंज विकास खंड से कुल 40 जोड़ों ने विवाह हेतु अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है।

इस विवाह समारोह में जिलाधिकारी मऊ अपने प्रशासनिक अमले के साथ उपस्थित रहेंगे ।तथा मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री एवं मोहम्मदाबाद गोहना विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक श्री राम सोनकर ने इस कार्यक्रम में आने की अपनी सहमति प्रदान की है।इस आयोजन की तैयारियां काफी जोर-शोर से चल रही है। अवकाश का दिन होने के बावजूद भी मंगलवार को ब्लॉक कार्यालय में काफी चहल कदमी देखी गई। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ग्राम प्रधान संगठन के स्थानीय अध्यक्ष नरसिंह सिंह एवं वरिष्ठ भाजपा नेता ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारी रामाश्रय मौर्य इस कार्यक्रम में लोगों से व्यापक सहभागिता की अपील करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की इस लोकप्रिय कल्याणकारी योजना का लाभ उठावे। विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कन्या को उसके खाते में 35000 शासन प्रशासन के द्वारा अंतरित किया जाएगा। जबकि 10000 की सामग्री उसे कार्यक्रम में उपहार स्वरूप दिए जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *