Categories: National

देवेन्द्र फण्डनवीस द्वारा प्रस्तुत बहुमत का पत्र और राज्यपाल द्वारा जारी आमंत्रण पत्र कल सुबह दस बजे प्रस्तुत करे – सुप्रीम कोर्ट

तारिक आज़मी

डेस्क. सुप्रीम कोर्ट में आज महाराष्ट्र में सरकार के घमासान के बीच सुनवाई शुरू हुई। सुबह 11:30 पर जारी हुई सुनवाई में याचिकाकर्ताओ ने तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग किया है। इस सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फंडनविस और अजीत पवार को आमंत्रित करने हेतु दिए गए पत्र की मांग किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया है।

बताते चले कि कल सुबह जब सरकार बनाने की कवायद चल रही थी अचानक तभी सुबह राज्यपाल भवन में देवेन्द्र फण्डनवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले लिया था। इसके विरुद्ध एनसीपी-शिवसेना और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का रुख करते हुवे तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग किया है। सुनवाई के बाद अदालत ने वह सभी पत्र की मांग किया है जिसका हवाला सरकार बनने में दिया गया है। इस क्रम में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों को ही नोटिस जारी किया गया है। याचिकाकर्ताओ ने इस प्रकरण में कर्णाटक का हवाला दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी करके उन पत्रों को कल सुबह दस बजे प्रस्तुत करने की का आदेश दिया है जिसके आधार पर सरकार बनी और उस चिट्ठी की मांग किया है जो राज्यपाल ने सरकार बनने हेतु जारी किया था। सालिसिटर तुषार मेहता को इस हेतु कल सुबह दस बजे तक का समय दिया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

23 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

23 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

1 day ago