Categories: National

मुख्यमंत्री बनने को उद्धव ठाकरे ने भरी हामी – संजय राऊत

जुबैर शेख

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनने के रास्ते साफ़ होते समझ में आ रहे है। इस क्रम में शिवसेना द्वारा सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे का नाम सामने आ रहा है। महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने तस्वीर साफ कर दी है। उन्होंने इस मामले में एक खबरिया चैनल से खास बातचीत कहा कि उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लिए हामी भर दी है।

गौरतलब हो कि आज शुक्रवार की शाम को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने घोषणा कर दी थी कि महाराष्ट्र में शिवसेना को मुख्यमंत्री का पद मिलेगा। महाराष्ट्र में एनसीपी-शिवसेना और कांग्रेस के बीच सरकार के गठन को लेकर अंतिम फैसला हो चुका है। इसके मुताबिक शिवसेना का मुख्यमंत्री पूरे पांच साल के लिए बनेगा। दो डिप्टी सीएम कांग्रेस और एनसीपी के बनेंगे और दोनों पांच साल तक रहेंगे। मुंबई में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की बैठक के बाद कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि हम तीनों पार्टियों की सरकार के गठन को लेकर चर्चा हुई। चर्चा सकारात्मक हुई। इसमें तीनों पार्टियों के नेता उपस्थित थे। लेकिन अभी पूरी चर्चा नहीं हुई है। कल भी बात होगी। उन्होंने कहा कि हम तीनों दलों ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा की। फिलहाल बातचीत पूरी नहीं हुई है। तीनों के बीच बातचीत कल भी जारी रहेगी।

इससे पहले शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की बैठक के बीच में शरद पवार और उद्धव ठाकरे बाहर आए। दोनों ही नेताओं ने कहा है कि चर्चा अभी जारी है। शरद पवार ने कहा कि बैठक में उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर सहमति बनी है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी विषयों पर चर्चा सही दिशा में जा रही है। काफी लंबी कवायद के बाद महाराष्ट्र में सरकार के गठन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शिवसेना चाहती थी कि उसे मुख्यमंत्री पद पांच साल के लिए मिले। हालांकि एनसीपी चाहती थी कि ढाई साल उसका और ढाई साल शिवसेना का सीएम रहे। अंतिम दौर में एनसीपी और कांग्रेस, शिवसेना की इच्छा पर सहमत हो गईं।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

11 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

12 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

13 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

13 hours ago