Categories: Religion

वाराणसी – भास्कर को अर्ध देकर लिया छठ मैया से आशीष

ए जावेद

वाराणसी. आज छठ का महापर्व शांति पुर्वक शहर वाराणसी में मनाया गया। इस अवसर पर पूजन करते हुए सभी श्रद्धालुओं ने सूर्य भगवान को अर्घ देते हुए छठ माता से अपने  बच्चों के लिए दीर्घायु स्वस्थ निरोग रहने की कामना करते हुए भारी संख्या में अर्ध मां गंगा में खड़ी होकर प्रार्थना करते हुए दिखाई दे रही था। सुबह सूरज की पहली किरण निकलने के काफी पहले से ही महिलाओं का हुजूम गंगा के तट पर जमा होना शुरू हो गया था।

जहां देखा जा रहा था वहा छठ के महापर्व की धूम रही। इस दौरान पुलिस प्रशासन भी पूरी तरफ मुस्तैद रहा। जहा चौक थाना क्षेत्र के आने वाले सभी घाटो पर चौक पुलिस मुस्तैद रही वही कोतवाली और आदमपुर पुलिस के साथ लंका तथा भेलूपुर पुलिस ने भी पूरी रात जाग कर शांति और सुरक्षा व्यवस्था को बखूबी संभाला। इस दौरान सभी क्षेत्राधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहे। साथ ही पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश सिंह ने भी पूरी रात से लेकर दोपहर तक एक एक क्षेत्र का दौरा किया।

यही नहीं एनडीआरऍफ़ की टीम हर एक घाट पर किसी अनहोनी से निपटने को तैयार खडी रही। इस अवसर पर हमसे बात करते हुवे पंडित सूरज मिश्रा ने कहा कि बहुत ही तप के साथ त्याग कर इस पर्व को मनाया जाता है। खानपान में परिवर्तन, स्वच्छता का ध्यान, समय पर पूजन करना, पूजन सामग्री को सहेज के रखना, इन सब बातों का ध्यान देना पड़ता है। मां छठ से हम सभी लोग पूजन कर यही प्रार्थना करते हैं की हमारे पुत्र को मां भगवती दीर्घ आयु का आशीर्वाद प्रदान करें। भगवान सूर्य निरोग और स्वस्थ रखें। उसी के साथ ही महिलाएं अपने पति के लिए भी भविष्य उज्जवल होने की कामना करती रहती हैं।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago