हायर एजुकेशन में भी लागू हुआ आनलाइन ट्रांसफर सिस्टम

अब्दुल बासित मलक

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम लागू करने के बाद अब इसे हायर एजुकेशन में भी लागू किया जाएगा। चंडीगढ़ में अपने विभाग की मीटिंग लेने के बाद शिक्षा मंत्री कवंर पाल गुर्जर ने कहा कि आज बैठक के दौरान इस मुद्दे पर भी विस्तार से बातचीत हुई है। सभी अधिकारियों ने ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम शुरू करने पर सहमति जता दी है। उम्मीद करते हैं कि नए सत्र से ऑनलाइन ट्रांसफर स्कीम शुरू हो जाएगी।

हरियाणा में 25 से कम वाले स्कूलों को बंद करने के संबंध में कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि फिलहाल सरकार की मंशा पिछली पॉलिसी में बदलाव करने की नहीं है। जहां पर भी 25 से कम बच्चे स्कूल में होंगे उन्हें बंद कर बच्चों को नजदीक के स्कूलों में दाखिला दिलवाने के प्रयास किए जाएंगे। स्कूल के बंद करने से अध्यापकों को उन स्कूलों में तैनात किया जा सकेगा जहां पर शिक्षकों की संख्या कम है।

कवंर पाल गुर्जर ने कहा की बीजेपी-जेजीपी गठबंधन एक मजबूत गठबंधन है,हम पहले भी कई वर्षों से एक साथ रह चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के गतिशील नेतृत्व में स्थायी व मजबूत सरकार हरियाणा में बनी है, संतुलन बनाकर चलना जरुरी है। जनता के साथ मेल मिलाप भी हमारी प्राथमिकताओं में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *