2 वर्ष में बनकर तैयार हो जायेगा 300 बेड का अस्पताल, हुआ भूमि निरिक्षण

अफसर खान

गाजीपुर : सीएमओ कार्यालय के आगे खाली पड़ी भूमि पर प्रस्तावित तीन सौ बेड का अस्पताल दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। कार्यदायी संस्था निर्माण कार्य पूरा करके वर्ष 2021 के फरवरी माह तक मेडिकल कालेज को हैंडओवर कर देगी। चिन्हित भूमि पर स्थित पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। सोमवार को सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने वन अधिकारियों के साथ भूमि का निरीक्षण किया।

जिले में स्थापित हो रहे मेडिकल कालेज के मानक को पूर्ण करने के लिए 220 करोड़ की लागत से प्रदेश सरकार की ओर से सात मंजिला तीन सौ बेड का अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है। भवन निर्माण के कार्य में तेजी लाने के लिए कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम आजमगढ़ द्वारा सामान भी तेजी से गिराया जा रहा है। वहीं पानी की व्यवस्था के लिए ट्यूवबेल स्थापित कर लिया गया है। साथ ही चिन्हित भूमि को बैरिकेडिग कर मानचित्र के मुताबिक कार्य शुरू हो चुका है। चहारदीवारी बनने के दौरान रोड़ा बन रहे पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग के कर्मचारियों ने सीएमओ के साथ निरीक्षण किया। इसके बाद नीलामी की प्रक्रिया शुरू करने के लिए पेड़ों की गणना कर रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी। पेड़ों की कटाई के बाद निर्माण कार्य की प्रक्रिया कार्यदायी संस्था की ओर से तेज कर दी जाएगी। इस संबंध में सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने बताया कि तीन सौ बेड के बन रहे अस्पताल के परिसर में आ रहे पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कार्यदायी संस्था फरवरी वर्ष 2021 तक भवन निर्मित कर मेडिकल कालेज को सौंप देगा। निर्माण कार्य में तेजी लाने के सभी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *