Categories: National

छात्रों के साथ ऐसा बर्ताव बर्दाश्त नही, ये उनके अकेले की लड़ाई नहीं, मैं उनके साथ हु – नजमा अख्तर (वीसी जामिया यूनिवर्सिटी)

आफताब फारुकी

नई दिल्ली:  नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिंसा के बाद हिरासत में ले लिया था। इसके बाद छात्रों को यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर का साथ मिला है। वाइस चांसलर ने कहा कि यह अकेले उन छात्रों की लड़ाई नहीं है, मैं उनके साथ हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से छात्रों के साथ बर्ताव किया गया है, उससे वह दुखी हैं।

वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने एक वीडियो मैसेज में कहा है कि जिस तरीके से मेरे छात्रों के साथ पेश आया गया है, उससे मैं दुखी हूं। मैं मेरे छात्रों को बताना चाहती हूं कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। मैं उनके साथ हूं। मैं इस मामले को जहां तक होगा आगे लेकर जाऊंगी।

जामिया यूनिवर्सिटी के प्रशासन की इजाजत के बिना कैम्पस में घुसकर छात्रों को पीटने के बाद हिरासत में लिए गए छात्रों को सोमवार तड़के पुलिस ने छोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जो जरूरी था, उन्होंने वही किया। छात्रों को रिहा करने के बाद दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर इकट्ठा हुए लोगों ने भी प्रदर्शन खत्म कर दिया।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जामिया के चीफ प्रोक्टर वसीम अहमद खान ने कहा है कि कैम्पस में घुसने के लिए पुलिस को इजाजत नहीं दी गई थी, पुलिस जबरन अंदर घुसी है। हमारे स्टाफ और छात्रों के साथ मारपीट की गई और उन्हें कैम्पस छोड़ने के लिए मजबूर किया गया।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

14 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

14 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

14 hours ago