ज़रूरतमंदों की मदद करना बेहतरीन इबादत : जिलाधिकारी

गौरव जैन

रामपुर – दिनांक 7 दिसंबर 2019 को तालीम तरबियत वेलफ़ेयर सोसाइटी की ओर से बरेली गेट स्थित कार्यालय पर कैम्प लगाकर ज़रूरतमंदो को कंबल बांटे गए मुख्य अतिथि ज़िलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह रहे।

मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डीएम रामपुर आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि समाज के आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों की मदद करना ऊपर वाले की बेहतरीन इबादत है अगर हर सम्रद्ध व्यक्ति समाज के कमज़ोर लोगों का ख़्याल रखे और उसकी मदद करे तो इस धरती पर कोई भी व्यक्ति न तो भूखा सोएगा और नही ही असहाय रहेगा, अपने बच्चों के साथ साथ दूसरों के बच्चों का ख़्याल रखें, अपने घर के साथ साथ अपने मौहल्ले और शहर को साफ़ रखें, हर माँ-बाप अपने बच्चों को ऐसे संस्कार दे जिससे की उनके बच्चें सही और गलत का फ़र्क महसूस करें और वह कभी क्राइम की ओर न बढ़ें, अपने बच्चों को सिखाएं कि वह हमेशा सड़क चलते असहाय लोगों की मदद करें।

तंज़ीम के प्रबंधक फैसल खान लाला ने कहा कि हमारी तंज़ीम समाज के कमज़ोर लोगों के लिए काम कर रही है हमने समाज के लोगों से उनके इस्तेमाल में न आने वाले अच्छी हालत के पुराने कपड़े मांगे हैं जिसको पैक करके कैम्प के ज़रिए ज़रूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा, लोग बड़े पैमाने पर कपड़े भेज रहे हैं सभी से अपील है कि जो लोग भी इस मुहीम से जुड़ना चाहते हैं वह हमें पुराने कपड़े, बच्चों के स्कूल बैग, जूते आदि सामन भेज सकते हैं या हमारी टीम आपके घर आकर भी वह समान कलेक्ट कर सकती है, बहुत जल्द एक और कैम्प लगाकर ज़रूरतमंदो को कपड़े आदि समान बांटा जाएगा।

फैसल लाला और उनकी टीम ने ज़िलाधिकारी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर साजिद खान लाला, आरिफ खान, शाहिद खान, शिराज़ जमील, शहज़ादे अली अंसारी, सरताज खान, आसिम मलिक, मौ. ज़फर, हुमायूँ खान लाला, उस्मान सैफ़ी, अफसर अली, महमूद ग़ज़नवी, ऐजाज़ खान, आदि लोग मौजूद रहे संचालन तंज़ीम के उप प्रबंधक सिफ़त अली खां ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *