चार सौ फरियादियों ने विधायक से लगाई गुहार

तब्जील अहमद

कौशाम्बी। विधायक चायल संजय कुमार गुप्ता ने अपने विधायक कार्यालय भरवारी में आज लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान लगभग 400 से भी ज्यादा शिकायतें प्राप्त हुई। शिकायतों में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास को लेकर और हैंडपंप व जमीन विवाद को लेकर समस्या आई।

विधायक चायल ने प्रधानमंत्री आवास से संबंधित सभी शिकायतों  को अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया कि सही जांच कर पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिया जाए। 40 शिकायतों से ज्यादा विधायक चायल ने अपनी टीम को भेजकर मौका मुआयना देख कर मौके पर निस्तारण किया। सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को पत्र के माध्यम से निर्देशित किया कि तत्काल समस्या का समाधान कराया जाए।

मुख्य रूप से शिकायतों में दरवेशपुर से  अशोक कुमार शर्मा ने अपने गांव के ही दबंग कृपाशंकर द्वारा जमीन कब्जा करने को लेकर शिकायती पत्र दिया। काजल देवी चमंधा से दर्जनों महिलाओं के साथ गांव में नाली निर्माण बनवाने के लिए शिकायती पत्र दिया, महेशपुर से राम सजीवन पटेल ने रास्ता बनवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया, काजू से राम सरेमन सेन ने गांव के ही दबंगों द्वारा ग्राम सभा की जमीन कब्जा करने को लेकर बताया जिस पर विधायक चायल ने तत्काल एसडीएम को पत्र के माध्यम से निर्देशित किया कि मौके पर अपनी टीम लगाकर जमीन को सुरक्षित किया जाए।

मलिकपुर महेवा से इंद्रावती गुड़िया देवी आदि ने प्रधानमंत्री आवास के लिए व अपने गांव की बदहाल हालत को लेकर अवगत कराया। भरवारी नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 11 सरदार बल्लभ भाई पटेल नगर के मलिक महेवा की लगभग 2 दर्जन से अधिक महिलाओं ने विधायक चायल संजय कुमार गुप्ता से मिलकर अपनी गांव की समस्या को अवगत कराते हुए बताया  कि गांव में अभी तक ना तो कोई सड़के बनी है, ना कोई पीने के लिए हैंडपंप का पाइप है, ना ही वहां पर प्रधानमंत्री आवास मिला है। महिलाओं ने बताया कि गांव में बिजली नही आती है।  महिलाओं की बात सुनकर मौके पर विधायक पहुँचे और समस्याओं को देख कर उसे तत्काल समाधान का निर्देश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *