Categories: UP

समाज सेविका ने दुर्लभ प्रजाति के घायल उल्लू को पार्क प्रशासन को सौपा

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी! पलिया भीरा रोड पर शारदा पुल के पास सड़क पर एक घायल अवस्था में दुर्लभ प्रजाति का सफेद उल्लू सोशल वर्कर कुंता अग्रवाल को दिखाई दिया। जिसे वह उठाकर तुरंत शहर के दुधवा मुख्यालय लेकर पहुंची और वार्डन एसके अमरेश को सौंपा। वार्डन ने पशु चिकित्सक डा. दया द्वारा उल्लू का इलाज शुरु कराया।

कुंता अग्रवाल ने बताया कि वह सोमवार को लखीमपुर से पलिया आ रही थी। इसी बीच शारदा नदी पुल के पास उन्हें एक बहुत बड़े आकार का दुर्लभ प्रजाति का सफेद उल्लू सड़क पर घायल नजर आया, जो फड़फड़ा रहा था और तेज गति से निकल रहे वाहनों से वह घबराकर इधर-उधर उड़ने की कोशिश कर रहा था। उल्लू को तड़पते देख उन्होंने अपने वाहन को रुकवा लिया और मामले की जानकारी दुधवा के डीडी मनोज कुमार सोनकर को दी।

डीडी के पूरे मामले से वार्डन शशिकांत अमरेश को अवगत कराया और उल्लू को अपने कब्जे में लिया। वार्डन ने घायल उल्लू का इलाज शुरु कराया। वार्डन शशिकांत अमरेश ने बताया कि यह उल्लू बहुत ही दुर्लभ प्रजाति का है, जो बर्न आउल (करेल उल्लू) के नाम से जाना जाता है। यह प्रजाति देश के पांच प्रदेश जिसमें जम्मू कश्मीर, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में पाई जाती है। उन्होंने इस सराहनीय कार्य के लिए समाज सेवी कुन्ता अग्रवाल का आभार जताया।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

12 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

12 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

12 hours ago