जिले के प्रतिष्ठित डॉक्टर से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, मात्र 4 घंटे में हुआ खुलासा

आसिफ रिज़वी

मऊ। यूपी के जनपद मऊ में पुलिस विभाग की टीम ने बहुत कम समय में एक बड़े मामले का खुलासा किया है। शनिवार को एसपी अनुराग आर्य ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करके मामले की जानकारी दी। दरअसल 5 तारीख की रात को एक डॉक्टर की पत्नी को फोन करके ₹50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी और पैसे ना चुकाने पर दोनों बच्चों की जान लेने की धमकी भी मिली। मामले की जानकारी शुक्रवार को डॉक्टर और उनकी पत्नी ने पुलिस अधीक्षक को दी। जिसके बाद से ही पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सर्विलांस टीम लगाकर मात्र 4 घंटे के अंदर रंगदार की गिरफ्तारी कर ली है।

बता दें कि डॉ मजहर की जिला अस्पताल रोड पर अपना निजी अस्पताल चलाते हैं। डॉ मजहर की पत्नी ने बताया कि बीते बुधवार की रात 12:30 बजे उनके हैं फोन पर उन्हें पहली बार कॉल आई। फोन करने वाले ने बोला कि मजहर को फोन दो जो कि मेरे पति हैं। मैंने सोचा कि कोई इमरजेंसी है, किसी को इसलिए उनको फोन दे दिया। फोन करने वाले ने उनसे बोला कि मैं शूटर बोल रहा हूं और तुम्हारी इसी में भलाई है। जिसके बाद फोन कट गया।

दूसरे दिन फिर मेरे फोन पर 12:30 बजे कॉल आया और उसने पूछा कि रात में फोन क्यों काट दिया। उसने मेरी गाड़ी का नंबर बताते हुए धमकी दी कि यदि 50 लाख रुपए नहीं दिए तो 2 दिन में तुम्हारे लड़के लड़की की गोली मारकर हत्या कर दूंगा। मैंने कहा कि आप कैसे बात कर रहे हैं इतनी जल्दी कहां से अपने रुपए हम देंगे। उसने कहा कि मैं आपका पूरा बायोडाटा जानता हूं, घर पर आदमी भेज रहा हूं घर पर पैसा दीजिए। इसके बाद कल मैंने और डॉक्टर साहब ने एसपी से मिलकर पूरी बात बताई। शिकायत करने के बाद घर आते ही सुरक्षा में लगे दो पुलिसकर्मियों के सामने फिर कॉल आई। जिस पर मोबाइल को स्पीकर पर करके पुलिसकर्मियों के सामने कॉल को रिकॉर्ड किया।

फोन पर उसने पूछा कि कितना पैसा तैयार हो गया है, आज रात में आदमी भेजूंगा। इसके बाद मैंने उसको बातों में उलझा कर कहा कि हम लोग व्यवस्था कर रहे हैं थोड़ा समय दीजिए। पुलिस ने बहुत जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करके अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया यह बहुत ही खुशी की बात है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि कल दोपहर कोतवाली थाना क्षेत्र से सूचना मिली कि एक प्रतिष्ठित डॉक्टर से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई है। कॉल करने वाले ने 3-4 कॉल की थी। ऐसे में नंबर को सर्विलांस पर लगाकर थाना कोतवाली सीओ सिटी और सर्विलांस टीम ने कॉल करके पैसे मांगने वाली रंगदार को पकड़ लिया। मात्र 4 घंटे के अंदर मामले में खुलासा करके अभियुक्त को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए अभियुक्त का नाम अक्षय वर्मा है जिससे पूछताछ में पता चला कि उसके भाई की मोबाइल की दुकान है। यहां से इसमें एक ग्राहक का मोबाइल और दूसरे ग्राहक का सिम कार्ड करके कॉल किया था। हमारे लिए यह चैलेंज की तरह था लेकिन हमने 4 घंटे के अंदर खुलासा करके अपराधी को पकड़ लिया है।

पकड़ने वाली टीम को 10 हजार रूपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। हालांकि पकड़े गए अभियुक्त का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन इसे उम्मीद थी कि इसे कुछ रुपए मिल जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *