Categories: National

नागरिकता कानून का विरोध और बवाल – दिल्ली के सीलमपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

आदिल अहमद

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के जामिया के बाद सीलमपुर इलाके में बवाल हुआ है। नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए करीब 2 हजार लोग इकट्ठा हुए थे। भीड़ ने सीलमपुर टी प्वाइंट से जाफराबाद टी प्वाइंट के बीच पथराव किया। आगजनी भी की है। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। कई गाड़ियों में ताड़फोड़ की गई है। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। कई बसों में तोड़फोड़ भी की। इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है। बवाल होने के बाद वेलकम, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए है।

मालूम हो कि पूर्वोत्तर दिल्ली के सीलमपुर इलाके में मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ रैली निकाली गई जिस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीलमपुर टी प्वाइंट पर लोग एकत्र हुए और दोपहर करीब बारह बजे विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। प्रदर्शनकारियों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और सरकार के विरोध में नारे लगाए। समाचार लिखे जाने तक सीलमपुर मेट्रो स्‍टेशन के सभी प्रवेश और निकास द्वारा खोल दिये गए है.

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

11 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

11 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

15 hours ago