सड़क पर नज़र आया 20 फिट का अजगर, देखने वालो की लगी भीड़

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के एक मात्र दुधवा टाइगर रिर्जव में लोगों के चेहरे पर उस वक्त खुशी बिखर गयी जब एक भारीभरकम अजगर बीच सड़क पर आकर उनकी बस के रास्ते में आ गया। जिसे देखने के लिये लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सभी लोग बस से उतरकर अजगर को देखने के लिये खड़े हो गये। भारीभरकम अजगर लगभग आधे घंटे तक उनका रास्ता भी रोके रहा।

दरअसल, दुधवा टाइगर रिजर्व से होकर दिल्ली से नेपाल जाने वाली सड़क पर मंगलवार सुबह लगभग 20 फुट का एक अजगर अचानक से निकल गया. विशालकाय अजगर के सड़क पर आने से लंबा जाम लग गया.

वैसे तो इन दिनों अजगर का देखा जाना बहुत कम होता है, लेकिन हल्की धूप निकलने के चलते अजगर रोड क्रॉस कर रहा था. अजगर का वजन लगभग एक क्विंटल था. विशाल अजगर होने के चलते अजगर को रोड क्रॉस करने में लगभग आधे घंटे का समय लग गया, तब तक रोड के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया. पलिया से नेपाल घूमने जा रहे सेना के रिटायर्ड सूबेदार लखविंदर सिंह ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इसको बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

अजगर के सड़क पर होने की सूचना लोगों ने वन्य विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लोगों को अजगर से दूर रहने का निर्देश दिया और जब तक अजगर सड़क से उतरकर जंगल में नहीं चला गया, वन विभाग की टीम उसकी निगरानी करती रही. वन विभाग के लोगों का कहना है कि अजगर काफी पुराना है. इसका वजन लगभग एक क्विंटल है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *