बलिया के प्रमुख खबरों पर एक नज़र अरविन्द यादव के संग

पकड़ी गई प्लास्टिक और थर्माकोल की खेप

(बलिया): पंतनगर (उत्तराखंड) से बक्सर (बिहार) जा रही भारी मात्रा में प्लास्टिक व थर्माकोल की खेप शनिवार को नरहीं थाना क्षेत्र के भरौली गोलम्बर पर पकड़ी गयी। करीब ढ़ाई लाख से ऊपर की प्लास्टिक लदी ट्रक को जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने स्वयं पकड़ा। उन्होंने मौके पर ही पूरा सामान जब्त करते हुए 40 हजार जुर्माना लगाया। साथ ही सम्बन्धित नियमों के तहत कार्रवाई करने का निर्देश एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव को दिया। यह सामान श्री दुर्गा फाईवर प्रोडक्ट लिमिटेड, पंतनगर से आ रहा था और सोनू ट्रेडर्स, बक्सर के यहां जा रहा था। इन दोनों पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी ने मौके से ही पंतनगर व बक्सर के डीएम से बात की और अवगत कराया। वहीं, एसडीएम सदर ने पूरा सामान जब्त कर मंडी समिति चितबड़ागांव में रखवा दिया है।

दरअसल, गंगा यात्रा की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी भ्रमण पर कोरण्टाडीह की तरफ निकले थे। इसी बीच रास्ते में भरौली गोलम्बर के पास थर्माकोल से लदा ट्रक दिखाई दिया। जिलाधिकारी वहीं रूक गए और ट्रक डाईवर से पूछताछ की। पूछताछ में सामने आया कि थर्माकोल व प्लास्टिक पंतनगर (उत्तराखंड) से लेकर आ रहा था और बक्सर ले रहे थे। चूंकि पुल पर लोहे का बैरियर लगा है, लिहाजा ट्रक पुल पार नहीं जा सकता था। इसलिए बॉर्डर पर ही ट्रक खड़ी कर पूरा सामान बक्सर बिहार भेजने की फिराक में थे। इसी बीच डीएम वहां पहुंचे और करीब ढ़ाई लाख से ज्यादा कीमत की प्लास्टिक व थर्माकोल को कब्जे में ले लिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव ने 40 हजार जुर्माना लगाया और पूरा मॉल जब्त कर मण्डी में रखवा दिया।

जारी है खुलेआम हरे वृक्षों की कटाई

(बलिया). बेल्थरा रोड  जहाँ सरकार एक तरफ पर्यावरण को बचाने के लिए समाजसेवियों व सरकार द्वारा जगह जगह पौधरोपणकर उनके संरक्षण के लिए व्यवस्था की जा रही है,वहीं उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम सभा खन्दवा लेदुरही  में खुलेयाम आम के हरे पेड़ की कटाई की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो-तीन आम के पेड़ की कटाई धड़ल्ले से कराई जा रही है। उक्त आम के पेड़ों की कटाई के बारे में जब उभांव थाना के प्रभारी योगेन्द्र बहादुर सिंह के एसओजी नम्बर पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो एसओजी नम्बर पर सम्पर्क नहीं हो पाया। इसके लिए कई बार प्रयास किया गया फिर भी उनसे संपर्क नहीं  हो पाया। वहीं इसे लेकर लोगों में चर्चा बनी हुई है कि वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आये दिन क्षेत्र में घुमते-फिरते रहते हैं।उसके बावजूद भी लकड़ी माफिया बिना किसी डर या भय के दिन दहाड़े आम के पेड़ की कटाई करा रहे हैं और पुलिस के साथ ही साथ वन विभाग के अधिकारी अपने अपने आफिस में बैठे हैं ।

भारतीय पत्रकार संघ बलिया ने बैठक कर किया पत्रकार हितो में चिंतन

(बलिया) भारतीय पत्रकार संघ बलिया कार्यकारिणी  की बैठक  आज दिनांक 19 /01/2020 को जिला कार्यालय पर आयोजित हुई जिसमें पत्रकार संगठन के माध्यम से सभी पत्रकार बंधुओं ने अपने अपने वक्तव्य और संगठन को जिला स्तर पर मजबूत करने पर विशेष जोर दिया जैसा कि आजकल के समय में पत्रकारों को चारों ओर से  घेरते हुए उनकी आवाज उनकी लेखनी को रोकते हुए उन्हें प्रताड़ित करने का काम हो रहा है एक प्रकार से उनका शोषण भी हो रहा है यहां तक कि कई बार पत्रकारों को मारने और पीटने का भी काम किया गया इसको देखते हुए भारतीय पत्रकार संघ बलिया के जिला अध्यक्ष  संजय पाण्डेय  ने पत्रकार बंधुओं को आश्वस्त किया की बलिया जिले के भारतीय पत्रकार संघ से जुड़े किसी भी पत्रकार के साथ अगर कोई भी अभद्रता या उनका शोषण करेगा यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इसी क्रम में वरिष्ठ पत्रकार सरदार मंजीत सिंह पत्रकार बंधुओं के साथ हो रही घटनाओं पर चिंता व्यक्त की कहा चाहै प्रिंट मीडिया या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हो उनके साथ यह भेदभाव जो भी करेगा इसे भारतीय पत्रकार संघ कदापि सहन नहीं करेगा अगर ऐसे शिकायत पुनःकहीं मिलती है  तो हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे संगठन के वरिष्ठ पत्रकार केके सिंह ने भारतीय पत्रकार संगठन को जमीनी स्तर पर पत्रकारों के सहयोग में जहां जिसको देखी जरूरत हो उसके लिए 365 दिन 24 घंटे उनकी सेवा में तत्परता दिखाई जाएगी  कलम के धनी सब के जाने-माने सीनियर पत्रकार संजय राय ने पत्रकारों के उत्पीड़न उनके साथ हो रही अभद्रता उनके साथ मारपीट उनके शोषण पर खेद जताते हुए मीडिया को चौथा स्तंभ कहे जाने पर चिंता व्यक्त की पत्रकारों के  साथ भेदभाव पर रोष भी व्यक्त किया अखंड भारत गड़वार  के संवाददाता ओम प्रकाश पाण्डेय  इन सभी बिंदुओं पर चिंता जताते हुए बलिया जिला के समस्त पत्रकार के लिए कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए आश्वासन दिया,  मुन्ना सिंह पत्रकार ने जिले के पत्रकारों बंधुओं भारतीय पत्रकार संघ के बैनर तले अपनी एकता को प्रदर्शित करने के लिए आमंत्रित किया बैठक में मौजूद  पत्रकार राहुल देव पांडे ,जमाल आलम, के के पांडे ,अफजाल अहमद, कृष्ण कुमार सिंह ,वरुण कुमार चौबे, दिलीप पांडे ,वह जिले भर के अन्य पत्रकार गण मौजूद रहे बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष संजय पांडे ने की और बैठक संचालन के के पांडे जी ने किया

डीएम ने किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ

(बलिया) जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने पल्स पोलियो अभियान के शुभारम्भ के बाद महिला व पुरुष दोनों अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। महिला अस्पताल में सीएमएस के अक्सर गायब रहने की शिकायत वहां मौजूद मरीजों व तीमारदारों ने की। इस पर जिलाधिकारी काफी सख्त दिखे और इसको गम्भीरता से लेने की बात कही। उन्होंने 100 शैय्या युक्त भवन बन्द होने पर भी नाराजगी जताई और सीएमओ डॉ प्रीतम मिश्र को जल्द से जल्द क्रियाशील कराने का निर्देश दिया। वहीं, पुरुष अस्पताल में साफ सफाई की कमी और कर्मियों को अपने ड्रेस में नहीं होने पर सीएमएस को कड़ी चेतावनी दी।

महिला चिकित्सालय में भ्रमण के दौरान वार्ड, लेबर रूम, एसएनसीयू, केएमसीयू और 100 शैय्या युक्त मातृ एवं शिशु भवन की हालत देखी। अन्य व्यवस्था और तो सन्तोष जताया, पर नए भवन के बंद होने पर कड़े शब्दों में चालू कराने की नसीहत दी।

इसके बाद जिलाधिकारी जिला पुरूष चिकित्सालय पहुंचे और विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया। चिकित्सालय में नव स्थापित धुलाई यूनिट को जल्द से जल्द शुरू कराने के आवश्यक निर्देश सीएमएस को दिए। ट्रामा सेन्टर एवं सीएमओ कार्यालय के मीटिंग हाल को देखा। अस्पताल परिसर में खराब पड़ी सरकारी वाहनों को नीलाम कराने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया। सीएमएस डा बीपी सिंह, डा जीपी चौधरी, डा एके मिश्रा, डा सिद्धार्थमणि दूबे, डा रिमझिम सिंह, डा राशीद, डा मिथिलेश कुमार सिंह एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *