Categories: UP

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने शिशु सदन पहॅुचकर बच्चों एवं वृद्धजनों सेे की बातचीत

गौरव जैन

रामपुर। दिनांक 13 जनवरी 2020 को जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह के निर्देशानुसार शिशु सदन मे रह रहे अनाथ बच्चों की भावनाओं को समझने के लिए वृद्धा आश्रम से आए वृद्धजनों के बीच एक-दूसरे की गतिविधियों और विचारों के आदान-प्रदान साझा करने का अवसर प्रदान किया गया।  अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदम्बा प्रसाद गुप्ता ने शिशु सदन पहॅुचकर बच्चों एवं वृद्धजनों सेे बातचीत की।

उन्होंने बच्चों और वृद्धजनों को मिष्ठान एवं फल वितरित किए। शिशु सदन में कार्यरत कर्मचारियों से बच्चों को मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कार्यरत शिक्षिकाओं से कहा कि बच्चों को योगा के साथ-साथ उनके जीवन के लक्ष्यों को आगे बढ़ाएं और उनकी प्रतिभा को निखारने में मदद करें तथा साथ ही साथ बच्चों को अनुशासन में बनाए रखने की शिक्षा भी प्रदान करें। उन्होंने निर्देश दिए कि बच्चों को महापुरूषों की जीवनी के साथ-साथ उनके क्रिया कलापों की जानकारी भी प्रदान करें। अनाथ एवं असहाय बच्चें समाज के अभिन्न अंग है ऐसे बच्चों को समाज से जोड़े रखने और समाज के साथ-साथ चलने के लिए प्रयास करना चाहिए।

अपर जिलाधिकारी ने बच्चों को खेल के सामान के साथ-साथ साईकिल भी प्रदान की। उन्होंने दीपजन कल्याण समिति एवं शिशु गृह अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि आपस में समन्वय स्थापित कर समय-समय पर बच्चों एवं वृद्धजनों के साथ ऐसे कार्यक्रम का आयोजन कराते रहे, जिससे वे एक-दूसरे की भावनाओं को समझें और अकेलापन बिल्कुल न महसूस करें। इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुुमार, तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार भी मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

12 mins ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

20 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

20 hours ago