लखनऊ घंटाघर पहुचे मशहूर शायर जौहर कानपुरी, कहा – बाबा साहब का बनाया हुआ संविधान हम मिटने नहीं देंगे

वहाबुद्दीन सिद्दीकी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर चलाए प्रदर्शन में गुरुवार को कई मशहूर शायर भी अपना समर्थन देने के लिए पहुंचे। वहीं प्रदर्शन में पहुंचे हुए कानपुर के मशहूर शायर जोहर कानपुरी ने इस मौके पर कहा नागरिकता कानून के खिलाफ पूरे देश में आवाज उठी है जिसको लेकर यह हमारी महिलाएं जो घरों से बाहर निकली हैं हम पूरी ताकत से इनके साथ खड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इन महिलाओं का निकलने का और हमारे आने का मकसद यहां पर यह है कि हिंदुस्तान का संविधान बाबा साहब अंबेडकर ने जो लिखा था हम उसे मिटने नहीं देंगे हम उसकी हिफाजत मरते दम तक करेंगे। हम हिन्दुस्तान को पूरी दुनिया में बदनाम नहीं होने देंगे, हम हिंदुस्तान के नागरिक हैं हम हिंदुस्तान में रहते हैं इस पर हमें फक्र है हम हिंदुस्तान की मिट्टी को और सरहदों को बटने नहीं देंगे ना ही हिंदुस्तान को बदनाम होने देंगे।  वही वह शायराना अंदाज में कहते हैं कि “मादरे हिंद हमें जान से प्यारी है तू, हम तेरे राजों की गममाज़ी नहीं कर सकते. हम भगत सिंह, अशवाक भी, आज़ाद भी हैं.मर तो सकते हैं दगाबाजी नहीं कर सकते.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *