देखे वीडियो – दिल्ली में CAA के विरोध प्रदर्शन में असलहा लेकर आया युवक और गोली मार कर कहा “ये ले आज़ादी,” एक घायल

तारिक खान
नई दिल्ली: जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के मुखालिफ प्रदर्शन में एक शख्स खुलेआम बंदूक लेकर घुसा और फिर फायरिंग कर दी। इस दौरान उसने फायरिंग करते हुए ‘ये लो आजादी’ भी कहा। इस फायरिंग में एक व्यक्ति जख्मी हुआ है।
घटना दोपहर लगभग 1:40 बजे की है, इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र राजघाट तक पदयात्रा निकालने की तैयारी कर रहे थे। तभी एक युवक आया और उसने ‘ये लो आज़ादी’ और दिल्ली पुलिस ज़िंदाबाद के नारे लगाते हुए गोली चला दी। गोली शादाब नाम के एक छात्र को हाथ पर लगी है। घायल शादाब को होली फैमिली हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.
बता दें कि दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में उत्तरी राज्यों के हजारों लोगों और छात्र संगठनों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। इनमें से बहुत से लोग ऐसे थे जो दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में चल रहे सीएए विरोधी धरने का भी हिस्सा रहे हैं। जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), दिल्ली विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू), मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय के छात्र समूह प्रदर्शन में शामिल होने वालों में थे। शाहीन बाग के कई प्रदर्शनकारी भी जंतर-मंतर पर हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

बताते चले कि शाहीन बाग में एक महीने से भी ज्यादा समय से सीएए के खिलाफ धरना चल रहा है। ‘शाहीन बाग की दादियां’ भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने आई थीं। लेकिन यात्रा पाबंदियों के चलते वह प्रदर्शनस्थल तक नहीं पहुंच सकीं। दक्षिण दिल्ली के इलाके में चल रहे प्रदर्शन में शामिल बुजुर्ग महिलाओं के लिये “दादियां” शब्द चर्चित रहा है। प्रदर्शनकारियों ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के प्रदर्शनकारी शामिल थे। गौरतलब हो कि CAA-NRC के खिलाफ शाहीन बाग ही नहीं, दिल्ली में करीब 2 दर्जन जगहों पर हो रहे हैं विरोध प्रदर्शन हो रहे है। वही इस खबर की जानकारी प्रयागराज के मंसूर अली पार्क में हो रहे प्रदर्शन में पहुची तो वहां प्रदर्शनकारियों ने घायल के सेहत की दुआ ख्वानी किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *