स्‍नान पर्व पर भीड़ न होने पर सिविल लाइंस से जंक्‍शन का रास्ता खोला जाएगा

तारिक खान

प्रयागराज। माघ मेला आने वाले स्‍नानार्थियों व पर्यटकों के लिए अच्‍छी खबर है। प्रमुख स्‍नान पर्वों के आसपास सिविल लाइंस साइड से जंक्‍शन पर यात्रियों के प्रवेश पर रेलवे ने रोक दी है। इससे लोगों को काफी घूमकर सिटी साइड से जाना पड़ता था। वहीं अब यात्रियों को राहत मिलेगी। अगर इन स्‍नान पर्वों पर भीड़ नहीं होगी तो सिविल लाइंस की ओर से लोग प्रवेश कर सकेंगे।

एनसीआर के जीएम ने रेल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने इस संबंध में लोगों को आश्‍वस्‍त किया है। उन्‍होंने माघ मेला क्षेत्र में सोमवार को रेल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस दौरान एनसीआर के जीएम ने प्रेसवार्ता में कहा कि सिविल लाइंस साइड से रास्ता बंद करना जरूरी होता है। उन्‍होंने कहा कि भीड़ कम होने पर पौष पूर्णिमा की तरह अगले स्नान पर्वों में भी सिविल लाइंस साइड से प्रवेश घोषित समय से पहले शुरू हो जाएगा।

स्‍नान पर्व पर सूबेदारगंज स्‍टेशन पर प्रमुख ट्रेनें एक मिनट रुकेंगी

एनसीआर के जीएम राजीव चौधरी ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए सूबेदारगंज स्‍टेशन पर प्रयागराज, हमसफर एक्सप्रेस समेत कई का एक मिनट का स्टापेज स्नान पर्व पर किया गया है। उन्‍होंने बताया कि रेलवे मेला स्पेशल ट्रेनें समय सारिणी और भीड़ को देखते हुए चलाएगा। बोले कि रेलवे बाड़े में टिकट चेक करेगा।

एडीजी ने परखी मकर संक्रांति की तैयारी

मुख्य स्नान पर्व मकर संक्रांति के मद्देनजर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जरूरी तैयारियों को पूरा कराने में लगे हैैं। एडीजी जोन सुजीत पांडेय और आइजी रेंज केपी सिंह ने मेले के गंगोत्री सभागार में मेलाधिकारी रजनीश मिश्र, एसपी मेला पूजा यादव और एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र के साथ बैठक में तैयारियों पर चर्चा की।

इसमें मेले में तैनात एएसपी, सीओ, थाना प्रभारी, ट्रैफिक पुलिस, फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने भी भागीदारी की। एडीजी और आइजी ने उन्हें निर्देश दिया कि मकर संक्रांति से पहले अपने क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दें। किसी भी तरह की कमी हो तो उसे दूर कर लें।

अपराध निरोधक समिति का शिविर सक्रिय

जिला अपराध निरोधक समिति का माघ मेला के परेड में स्थापित शिविर शुरू हो गया। आइजी रेंज केपी सिंह ने शिविर का उदघाटन किया। जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष केबी तिवारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सचिव संतोष कुमार श्रीवास्तव ने आभार जताते हुए हर तरह के हालात में पूरे सहयोग का भरोसा दिया। विधिक सलाहकार लक्ष्मी कांत मिश्रा ने आइजी को मांगपत्र देकर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने का आग्रह किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *