Categories: National

भोले और मासूम है भारतीय नागरिक, जो सरकार के दावो पर विश्वास कर लेते है – पी चिदंबरम

आदिल अहमद

चेन्नई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने एक साहित्यिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ”मैंने भारतीयों जैसे मासूम लोग कभी नहीं देखे। यदि समाचार पत्रों में कुछ छप जाता है (और उन्होंने दो अखबारों के नाम भी लिये) तो हम उस पर विश्वास कर लेते हैं।” उन्होंने कहा कि जैसे कि इन दावों पर यकीन किया गया कि देश के सभी गांवों में बिजली पहुंच गई है और भारत के 99 प्रतिशत परिवारों के लिये शौचालय बना दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा ही कुछ आयुष्मान भारत योजना के मामले भी हुआ।

चिदंबरम ने कहा कि उनके कार चालक के पिता का आपरेशन इस योजना के तहत होना था। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने कहा, ”मैंने उससे पूछा कि क्या तुम्हारे पास आयुष्मान कार्ड है। उसने एक कार्ड दिखाया तो मैंने उससे कहा कि इसे (अस्पताल) ले जाओ।”

चिदंबरम ने कहा, ‘‘कई अस्पतालों ने बताया कि उन्हें इस (आयुष्मान योजना) जैसी किसी योजना की जानकारी नहीं है। लेकिन हम यकीन कर लेते हैं कि आयुष्मान भारत योजना पूरे भारत में आ चुकी है।” इसके अलावा, उन्होंने आयुष्मान योजना की ओर इशारा करते हुए कहा कि हम मान लेते हैं कि किसी भी बीमारी का बिना पैसा खर्च किये इलाज हो जाएगा। हम मासूम बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई समाचार और आंकड़े सच्चाई से परे होते हैं।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

19 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

19 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

19 hours ago