अमित शाह को केजरीवाल की सलाह, शाहीन बाग़ जाएं और बातचीत करें

तारिक खान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शाहीन बाग़ में सीएए के ख़िलाफ जारी प्रदर्शन को लेकर भाजपा के हमले पर पलटवार करते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह एवं दूसरे मंत्रियों को शाहीन बाग़ जाना चाहिए तथा लोगों से बातचीत कर रास्ता खुलवाना चाहिए।

उन्होंने सोमवार को केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी पर ‘गन्दी राजनीति’ का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा शाहीन बाग़ में रास्ता खुलवाना ही नहीं चाहती और यह सड़क 8 फरवरी अर्थात मतदान के दिन खुल जाएगी। केजरीवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शाहीन बाग़ में जाम से लोगों को बहुत तकलीफ़ हो रही है, मैं कई बार कह चुका हूं कि प्रदर्शन संवैधानिक अधिकार है लेकिन इससे किसी को तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल रास्ता खुलवाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, चलो अनुमति दे दी, एक घंटे में रास्ता खुलवाओ। ज्ञात रहे कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लगातार शाहीन बाग़ का मुद्दा उठा रहे हैं। वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस को शाहीन बाग़ में जारी प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *